Madhya Pradesh Latest News

टिकारी में किया जा रहा श्री राम कथा नवधा भक्ति कार्यक्रम का आयोजन

By,वामन पोटे बैतूल वार्ता

राम कथा में विभिन्न प्रसंगों से भक्ति के विविध रूपों का गहन अनुभव कर रहे श्रोता
रसिया मानस मंडल द्वारा टिकारी में किया जा रहा श्री राम कथा नवधा भक्ति कार्यक्रम का आयोजन
बैतूल। रसिया मानस मंडल द्वारा टिकारी में श्री राम कथा नवधा भक्ति कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है। यह भव्य कार्यक्रम 30 मई 2024, गुरुवार से 7 जून 2024, शुक्रवार तक प्रतिदिन शाम 7:30 बजे से रात 10 बजे तक आयोजित हो रहा है। इस वर्ष की रामकथा माता शबरी की अविरल भक्ति पर आधारित है, जिसमें अलग-अलग वक्ताओं द्वारा विभिन्न चौपाईयों का वर्णन किया जा रहा है।
कार्यक्रम के प्रथम दिवस, संत समागम और संतों की महिमा का वर्णन किया गया। प्रथम भक्ति में संतों की शरण और उनकी कृपा का महत्व बताया गया। द्वितीय दिवस पर पण्डित मानस दुबे नर्मदापुरम ने रति शब्द पर विशेष ध्यान देते हुए प्रभु के प्रति भाव का सुंदर उदाहरणों से वर्णन किया।
— शबरी की भक्ति और रामजी से मिलन की कथा–
तृतीय दिवस, 1 जून को पंडित सभ्दव तिवारी ने माता शबरी और रामजी के मिलन की भावपूर्ण कथा सुनाई। चतुर्थ दिवस आज 2 जून को पंडित मनोज पांडे, पिपरिया कथा श्रोताओं को रामायण के विभिन्न प्रसंगों से जोड़ते हुए भक्ति मार्ग पर अग्रसर करेंगे। 8 जून 2024 को रात्रि 8 बजे से संगीतमय सुंदरकांड गायन प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा, जिसमें विभिन्न गायकों द्वारा सुंदरकांड का गायन किया जाएगा।
— भक्ति रस में सराबोर श्रोता–
इस कार्यक्रम में उपस्थित श्रोताओं ने राम कथा के विभिन्न प्रसंगों और भक्ति के विविध रूपों का गहन अनुभव किया। वक्ताओं की मधुर वाणी और भक्ति की गहराई ने श्रोताओं को मंत्रमुग्ध कर दिया। माता शबरी की भक्ति की कहानी ने सभी को गहरे भाव में डूबने का अवसर दिया। इस भव्य आयोजन में श्रद्धालुओं ने बढ़-चढ़कर भाग लिया और भक्ति रस का आनंद लिया।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Leave A Reply

Your email address will not be published.