Madhya Pradesh Latest News

राष्ट्रीय हिन्दू सेना और पुलिस की संयुक्त कार्रवाई से पकड़ा गया गोवंश से भरा ट्रक सागर जिले के जंगल से महाराष्ट्र के कत्लखाने ले जाए जा रहे 48 गोवंश को बचाया 

By, बैतूल वार्ता

राष्ट्रीय हिन्दू सेना और पुलिस की संयुक्त कार्रवाई से पकड़ा गया गोवंश से भरा ट्रक
सागर जिले के जंगल से महाराष्ट्र के कत्लखाने ले जाए जा रहे 48 गोवंश को बचाया
बैतूल। राष्ट्रीय हिन्दू सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुरेंद्र सिंह परमार की सूचना पर पुलिस और संगठन ने मिलकर गोवंश तस्करी के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की। झल्लार-पडतवाडा मार्ग पर ट्रक को रोककर 48 नग गोवंश को बचाया गया, जिन्हें छुपाने के लिए ट्रक को त्रिपाल और भूसे की बोरियों से ढंका गया था।
राष्ट्रीय हिन्दू सेना के प्रांत सह संगठन मंत्री शुभम इंगले ने बताया कि संगठन गोवंश की रक्षा के लिए निरंतर सक्रिय होकर कार्य कर रहा है। संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुरेंद्र सिंह परमार को मुखबिर से सूचना मिली थी कि सागर ज़िले के जंगल से गोवंश को भरकर महाराष्ट्र के कत्लखाने ले जाया जा रहा है। इस सूचना पर संगठन ने त्वरित कार्रवाई की योजना बनाई।
प्रखंड अध्यक्ष राहुल मालवीय ने बताया कि संगठन को जैसे ही सूचना मिली, प्रदेश अध्यक्ष दीपक मालवीय ने तुरंत पुलिस एवं पुलिस कंट्रोल रूम को इसकी जानकारी दी। ट्रक क्रमांक आरजे 20 जीए 7226, जो पीले और नीले रंग का था और हरदा, चिचोली से महाराष्ट्र की ओर जा रहा था, ट्रक को पकड़ने के लिए पुलिस ने सक्रियता दिखाई।
— झल्लार पुलिस की तत्परता से पकड़ में आया ट्रक–
प्रदेश संयोजक पवन मालवीय ने बताया कि झल्लार पुलिस एवं संगठन के सहयोग से झल्लार-पडतवाडा मार्ग पर ट्रक को पकड़ने में सफलता मिली। ट्रक को चारों ओर से त्रिपाल से ढँका हुआ था और ऊपर भूसे की बोरियों से छुपाया गया था ताकि गोवंश की पहचान न हो सके। ट्रक में 48 नग गोवंश ठूँस-ठूँस कर लादे गए थे।
— तस्करों ने छोड़ दी गाड़ी, पुलिस ने बचाया गोवंश–
प्रखंड अध्यक्ष संजय यादव ने बताया कि ट्रक में गोवंश को सांस लेने के लिए पाइपलाइन लगाई गई थी ताकि उन्हें जीवित रखा जा सके। पुलिस की मौजूदगी में माँ ताप्ती गौशाला, भयावाडी में डॉक्टर से घायल गोवंश का उपचार कराया गया।
— इनकी रही महत्वपूर्ण भूमिका–
इस कार्रवाई में झल्लार थाना प्रभारी मनोज उइके, एएसआई दिलीप टांडेकर, आरक्षक हर्षवर्धन, सैनिक चंद्रकिशोर, और संगठन के पदाधिकारी विभाग अध्यक्ष दीपक कोसे, ज़िला अध्यक्ष अनुज राठौर, ज़िला सह संयोजक अमित यादव, तहसील गौरक्षा प्रमुख स्वप्निल पवाँर, नगर महामंत्री बिट्टू गोयल, विकास घोडकी, योगेश दरवाई, रोहित दिवान, और अशोक कुमार छिपने उपस्थित थे।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Leave A Reply

Your email address will not be published.