Madhya Pradesh Latest News

आदिवासी युवक के साथ मारपीट का विरोध, आदिवासी सामाजिक संगठनों ने की सख्त कार्यवाही की मांग एसपी को सौंपा ज्ञापन, बैतूल-इंदौर नेशनल हाईवे स्थित ढाबे की घटना 

By, बैतूल, वार्ता

आदिवासी युवक के साथ मारपीट का विरोध, आदिवासी सामाजिक संगठनों ने की सख्त कार्यवाही की मांग
एसपी को सौंपा ज्ञापन, बैतूल-इंदौर नेशनल हाईवे स्थित ढाबे की घटना
बैतूल। बैतूल-इंदौर नेशनल हाईवे पर स्थित पिंटु ढाबे पर आदिवासी युवक राकेश भलावी के साथ बेरहमी से मारपीट की घटना ने तनाव बढ़ा दिया है। जयस संगठन (जय आदिवासी युवा शक्ति) एवं समस्त आदिवासी सामाजिक संगठनों ने इस घटना के आरोपियों पर सख्त कार्यवाही की मांग करते हुए एसपी को ज्ञापन सौंपा है। जयस प्रदेश संयोजक जामवंत सिंह कुमरे के अनुसार, राकेश भलावी पिंटु ढाबा, चिचोली में खाना बनाने का काम करता है। चिचोली क्षेत्र के कुछ युवकों ने ढाबे में घुसकर राकेश के साथ गाली-गलौच की और जानलेवा हमला किया। इस घटना से आदिवासी समाज में भारी रोष व्याप्त है। कुमरे ने बताया कि आरोपियों की झूठी शिकायत के आधार पर पीड़ित युवक राकेश भलावी पर थाना चिचोली की पुलिस ने एफआईआर दर्ज की है। उन्होंने इस कार्यवाही को दबाव और भेदभावपूर्ण बताया है। उन्होंने कहा कि बैतूल जिला आदिवासी बाहुल्य क्षेत्र है, जहां आदिवासियों के साथ अत्याचार की घटनाएं बढ़ती जा रही हैं, जो कि चिंता का विषय है।
— आदिवासी संगठनों की मांग–
आदिवासी संगठनों ने आदिवासी युवक पर जानलेवा हमला करने वाले असामाजिक तत्वों पर सख्त कार्यवाही करने की मांग की है। उन्होंने एसपी से निवेदन किया है कि आदिवासियों पर हो रहे अत्याचार को रोकने के लिए ठोस कदम उठाए जाएं। इस मौके पर जयस प्रदेश संयोजक जामवंत सिंह कुमरे के साथ आदिवासी नेता हेमंत सरियाम, जितेंद्र सिंह इवने, शम्भू धुर्वे, सोनू धुर्वे, राजू उइके, राजकुमार कवड़े, पिंकेश कुमरे, पवन उइके, अरुण धुर्वे, पिंटू काकोडिया, अजित उइके और राहुल कासडें,नोमेश इवने सहित अन्य सामाजिक बन्धु उपस्थित थे। इस घटना से आदिवासी समाज में आक्रोश है। आदिवासी संगठनों ने पुलिस प्रशासन से न्याय की गुहार लगाई है और जल्द से जल्द उचित कार्यवाही की मांग की है।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Leave A Reply

Your email address will not be published.