Madhya Pradesh Latest News

कलेक्टर के बाद एक सप्ताह में एसपी पहुंचे घोड़ाडोंगरी विधायक के आवास चर्चाओं का बाजार गर्म, विस सत्र छोड़कर एसपी के आवास जाने पर लगाएं जा रहे कई कयास

By, बैतूल वार्ता

कलेक्टर के बाद एक सप्ताह में एसपी पहुंचे घोड़ाडोंगरी विधायक के आवास

चर्चाओं का बाजार गर्म, विस सत्र छोड़कर एसपी के आवास जाने पर लगाएं जा रहे कई कयास

बैतूल। जिले की एकमात्र महिला विधायक अन्य विधायकों से बिलकुल अलग हटकर चल रही है। इसके पीछे कारणों का खुलासा नहीं हुआ है, लेकिन सोशल मीडिया पर खुद उनके द्वारा एक सप्ताह में कलेक्टर नरेंद्र कुमार सूर्यवंशी के बाद एसपी निश्चल एन झारिया के उनके आवास पर पहुंचने को लेकर राजनैतिक सरगर्मिया तेज हो गई है। ऐसे समय जब विधानसभा में हर विधायकों की उपस्थिति अनिवार्य की गई है, सत्र छोड़कर बुधवार रात अपने आवास पर पहुंची विधायक की अगले दिन गुरुवार को एसपी की मुलाकात के कई मायने निकाले जा रहे हैं, इससे जिले की राजनैतिक सरगर्मी काफी तेज हो गई है।
सूत्र बताते हैं कि घोड़ाडोंगरी की आदिवासी विधायक गंगा बाई उइके कहीं न कहीं प्रशासनिक अधिकारियों से नाराज बताई जा रही है। यह बात सार्वजनिक रूप से तो नहीं, लेकिन दबी जुबान उनके समर्थक कहते आ रहे हैं। इस बात में कितनी सच्चाई है, यह तो विधायक और उनके करीबी जान सकते हैं। अलबता जिले की राजनीति में किसी भी गुट से विशेष संबंध नहीं रखने वाली घोड़ाडोंगरी की विधायक ने बजट सत्र में जिस तरह अपनी सक्रियता दिखाई है, उससे राजनैतिक प्र्रेक्षक भी खासे हैरान है। भाजपा की महिला विधायक के तेवर को लेकर तरह तरह की चर्चाएं चल रही हैं।

पहले पहुंचे कलेक्टर, फिर एसपी

चर्चा है कि ऐसा क्या हुआ कि एक ही सप्ताह में पहले कलेक्टर और फिर एसपी निश्चल एन झारिया को विधायक आवास पहुंचना पड़ा। कलेक्टर के विधायक आवास पहुंचने को लेकर उनका शाहपुर-भौंरा में दौरा माना जा सकता है, लेकिन एसपी जिस तरह भौंरा में भोपाल मार्ग स्थित विधायक के आवास पहुंचे। इसको लेकर सरगर्मियां तेज हो गई हैं। विधायक ने खुद सोशल मीडिया पर पोस्ट कर एसपी और कलेक्टर के उनके आवास पर पहुंचने की जानकारी शेयर की है। दोनों ही अधिकारियों को उन्होंने अपने पुत्र राजा उइके की मौजूदगी में एक पौधा देने के साथ शाल और श्रीफल से भी स्वागत किया है।

विधानसभा सत्र छोड़कर आने पर उठ रहे सवाल

सूत्र बताते हैं कि इस समय विधानसभा का बजट सत्र चल रहा है। विपक्ष के विधायक सरकार को घेरने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं। ऐसे में भाजपा ने अपने हर विधायक को सत्र के दौरान विधानसभा में अनिवार्य रूप से उपस्थित होने के लिए कहा है। इसके विपरित घोड़ाडोंगरी विधायक गंगा बाई उइके सत्र बीच में छोड़कर ऐसा क्या हुआ कि अचानक भौंरा लौट आई। अगले दिन एसपी झारिया उनके आवास पहुंचे तो स्वभाविक रूप से कई तरह के कयास लगना शुरू हो गए। वैसे कहा जा रहा है कि सत्र शुक्रवार को खत्म होकर सोमवार शुरू होगा। इस दौरान भी वे वापस आ सकती थी, लेकिन बीच सत्र में उनका वापस आने से राजनैतिक सरगर्मियां बढ़ गई हैं।

सीएम से मिलने के बाद दिख रहा अलग नजारा

जानकार सूत्र बताते हैं कि घोड़ाडोंगरी विधायक ने एक ही सप्ताह में दूसरी बार विधानसभा सत्र के दौरान मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव से मुलाकात की है। मुलाकात किस संदर्भ में हुई, इस बात की जानकारी नहीं मिली है, लेकिन अपने क्षेत्र में अधिकारियों को लेकर उनकी नाराजगी मुख्यमंत्री के सामने दिखाई दी। सूत्रों ने दावा किया की इसी के बाद सीएम हाउस से फोन घनघनाए और कलेक्टर-एसपी को खुद विधायक आवास पहुंचना पड़ा।
हालांकि बैतूल में एक केंद्रीय मंत्री और भाजपा के चार पावरफुल विधायक है, लेकिन कभी कलेक्टर और एसपी उनके आवास नहीं पहुंचे। दूसरी तरफ महिला विधायक ने जिस तरह अपने तेवर दिखाएं, उसको लेकर अपने व्यवसायिक हितों को लेकर भी अधिकारियों से मुलाकात जोड़कर देखी जा रही है। इस संबंध में विधायक उइके को उनके मोबाइल नंबर 9424968413 पर कई बार काल किया, लेकिन मोबाइल कवरेज में न होने के कारण संपर्क नहीं हो पाया।

इनका कहना…

गुरुवार मैं भौंरा और शाहपुर की विजिट पर था। विधायक का फोन आया तो सामान्य रूप से उनके आवास पर मिलने चला गया।

निश्चल एन झारिया, एसपी बैतूल

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Leave A Reply

Your email address will not be published.