Madhya Pradesh Latest News

निर्माण कार्य शुरू न करने पर 40 ठेकेदारों को नोटिस जारी जनप्रतिनिधियों की नाराजगी के बाद हरकत में आई नपा

By, बैतूल वार्ता

निर्माण कार्य शुरू न करने पर 40 ठेकेदारों को नोटिस जारी

जनप्रतिनिधियों की नाराजगी के बाद हरकत में आई नपा

बैतूल शहर में बारिश शुरू होने के बावजूद लंबे समय से ठेकेदारों ने काम शुरू नहीं किए हैं। इससे जनप्रतिनिधियों और आम लोगों में नाराजगी बढ़ती जा रही है। पूर्व में भी ठेकेदारों को नोटिस देकर कार्य शुरू करने की हिदायत दी गई, लेकिन कोई असर नहीं हुआ। इसके बाद दो दिन पहले नगरपालिका ने करीब 40 ठेकेदारों को नोटिस जारी कर शीघ्र काम शुरू करने के निर्देश दिए हैं। काम शुरू न करने पर इन ठेकेदारों को ब्लैक लिस्टेड करने की तैयारी की जा रही है।
बारिश के समय शहर में थोकबंद काम शुरू होते हैं। हालांकि पांच माह से नगरपालिका की बैठक नहीं हो पाई। नियमानुसार हर तीन माह में नगरपालिका का सम्मेलन और पीआईसी होना चाहिए, लेकिन इस बार लोकसभा चुनाव की आचार संहिता के पहले से पीआईसी की बैठक और सम्मेलन नहीं हो पाया। आचार संहिता खत्म होने को लगभग एक माह हो चुका है। इसके बाद भी बैठक का ठिकाना नहीं है। सूत्र बताते हैं कि नगरपालिका की वित्तीय स्थिति अच्छी नहीं होने के कारण बैठक में विलंब हो रहा है। पुराने कामों के वर्कआर्डर जारी होने के बावजूद ठेकेदारों ने काम शुरू नहीं किए हैं। इससे पार्षदों की नाराजगी बढ़ती गई और उन्होंने विधायक हेमंत खंडेलवाल को शिकायत कर दी।

40 ठेकेदारों को फिर नोटिस

नगरपालिका ने जनप्रतिनिधियों की नाराजगी के बाद दो दिन पहले फिर नोटिस जारी किए। इसमें अधिकांश ठेकेदार ऐसे हैं, जिन्हें पूर्व में भी नोटिस जारी किया जा चुका है, लेकिन वर्कआर्डर जारी होने के बाद भी काम शुरू करने में रूचि नहीं दिखाई। लिहाजा प्रभारी सीएमओ ब्रजगोपाल परते द्वारा इन्हें नोटिस जारी कर जल्द काम शुरू करने की हिदायत दी है। काम शुरू न करने पर इन ठेकदारों को ब्लैक लिस्टेड करने की भी तैयारी की जा रही है। इन ठेकेदारों में आउटसेस सर्विसेस भोपाल, नर्मदा कंस्ट्रक्शन हरदा, भगवत चढ़ोकार बैतूल, सांई कंस्ट्रक्शन बैतूल, भारत कंस्ट्रक्शन, पंचमुखी कंस्ट्रक्शन, बालाजी कंस्ट्रक्शन, साहू कंस्ट्रक्शन, एनिया कंस्ट्रक्शन समेत अन्य ठेकेदार शामिल हैं। पत्र में चेतावनी देते हुए ठेकेदारों को सात दिन में काम शुरू करने के लिए अल्टीमेटम दिया है।

बारिश में बिगड़े शहर के हालात

इस समय बारिश का दौर शुरू हो गया है। स्थिति यह है कि कई सड़कों में गड्ढे निकल आए हैं। इनमें से अधिकांश सड़कों के लिए टेंडर हो चुके हैं, लेकिन ठेकेदार ने रूचि नहीं दिखाई। इसी वजह लोगों की नाराजगी बढ़ती जा रही है। कुछ वार्डों में नाली का पानी सड़क पर बह रहा है। वार्ड के लोग पार्षदों को निशाना बना रहे हैं। पार्षदों की नाराजगी के बाद नगरपालिका ने इन ठेकेदारों को नोटिस जारी कर सात दिन में काम शुरू करने की हिदायत दी है।

इनका कहना…

बारिश शुरू हो चुकी है, लेकिन ठेकेदार काम शुरू करने में रूचि नहीं दिखा रहे हैं। इसी वजह 40 ठेकेदारों को नोटिस जारी कर सात दिन में काम शुरू करने का अल्टीमेटम दिया है।

– नीरज धुर्वे, एई नपा बैतूल।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Leave A Reply

Your email address will not be published.