Madhya Pradesh Latest News

नीट और नर्सिंग घोटाले के खिलाफ मुख्यमंत्री निवास का घेराव करने जा रहे थे छात्र पुलिस ने वाटर कैनन के साथ किया लाठीचार्ज एनएसयूआई नेताओं की हुई गिरफ्तारी

By, बैतूल वार्ता

भोपाल में एनएसयूआई नेताओं की हुई गिरफ्तारी

भोपाल में बैतूल के एनएसयूआई नेताओं की हुई गिरफ्तारी
नीट और नर्सिंग घोटाले के खिलाफ मुख्यमंत्री निवास का घेराव करने जा रहे थे छात्र
पुलिस ने वाटर कैनन के साथ किया लाठीचार्ज, जिला अध्यक्ष जैद खान के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने किया आंदोलन

बैतूल। राजधानी भोपाल में नीट और नर्सिंग परीक्षा घोटालों के खिलाफ प्रदर्शन करते हुए मुख्यमंत्री निवास का घेराव करने जा रहे बैतूल के एनएसयूआई नेताओं की पुलिस ने गिरफ्तारी कर ली। बैतूल एनएसयूआई जिला अध्यक्ष जैद खान के नेतृत्व में बड़ी संख्या में कार्यकर्ता जुटे थे, जिन्हें पुलिस ने वाटर कैनन और लाठीचार्ज कर तितर-बितर कर दिया। एनएसयूआई के राष्ट्रीय अध्यक्ष वरुण चौधरी पर वाटर कैनन का इस्तेमाल किया गया, जिससे वे घायल हो गए, और प्रदेश अध्यक्ष आशुतोष चौकसे बेहोश हो गए।
एनएसयूआई के राष्ट्रीय अध्यक्ष वरुण चौधरी और प्रदेश अध्यक्ष आशुतोष चौकसे के नेतृत्व में कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी, प्रदेश सह प्रभारी रितु बराला और बैतूल एनएसयूआई जिला अध्यक्ष जैद खान ने मुख्यमंत्री निवास का घेराव किया। यह घेराव नीट परीक्षा घोटाले, नर्सिंग घोटाले और छात्र संघ चुनाव की मांगों के लिए किया गया था।
– प्रदेश कांग्रेस कार्यालय के सामने हुई आमसभा-
आंदोलन की शुरुआत प्रदेश कांग्रेस कार्यालय के सामने एक बड़ी आमसभा से हुई। इस सभा के बाद बड़ी संख्या में एनएसयूआई कार्यकर्ता मुख्यमंत्री निवास की ओर बढ़े, लेकिन पुलिस ने बैरिकेड्स लगाकर उन्हें रोक दिया। पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने के लिए वाटर कैनन और आंसू गैस का इस्तेमाल किया, साथ ही लाठीचार्ज भी किया गया। जैद खान ने बताया कि जब छात्र अपनी मांगों को लेकर आवाज उठाते हैं, तो सरकार उनके खिलाफ बल प्रयोग करती है। एनएसयूआई जिला महासचिव रामकुमार नागवंशी ने बताया कि जैद खान के नेतृत्व में बैतूल जिले से बड़ी संख्या में एनएसयूआई कार्यकर्ता मुख्यमंत्री निवास घेराव में शामिल हुए थे। इस दौरान वाटर कैनन के इस्तेमाल से एनएसयूआई के राष्ट्रीय अध्यक्ष वरुण चौधरी घायल हो गए और एनएसयूआई प्रदेश अध्यक्ष आशुतोष चौकसे बेहोश हो गए।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Leave A Reply

Your email address will not be published.