Madhya Pradesh Latest News

बैतूल जिला अस्पताल में प्रसूता को इंजेक्शन लगाने के बाद मौत:कलेक्टर ने जांच के दिए निर्देश, तीन डॉक्टरों की टीम गठित

By , वामन पोटे बैतूल वार्ता

प्रसूता को इंजेक्शन लगाने के बाद मौत:कलेक्टर ने जांच के दिए निर्देश, तीन डॉक्टरों की टीम गठित

बैतूल।।

जिला अस्पताल बैतूल में भर्ती एक नव विवाहिता की डिलीवरी के बाद मौत हो गई है। परिजनों ने अस्पताल स्टाफ पर लापरवाही का आरोप लगाया है। उन्होंने प्रसूता को लगाए गए एक इंजेक्शन के बाद दम तोड़ने की शिकायत भी की है। जिसके बाद कलेक्टर ने प्रशासनिक अधिकारियों को जिला अस्पताल भेजकर जांच शुरू की है। तीन डॉक्टर्स की टीम तीन दिन में जांच रिपोर्ट सौंपेगी।

मामला 25 वर्षीय पूनम पवार की मौत से जुड़ा है। उसे प्रसूति के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया था।जहां बीती रात करीब 11.30 बजे उसने बालिका शिशु को जन्म दिया था। तड़के उसे घबराहट,बेचैनी जैसी समस्या के बाद इंजेक्शन लगाया गया था। मृतिका के पिता का आरोप है की इस इंजेक्शन के लगाने के बाद उसकी बेटी ने दम तोड़ दिया। बेटी की हालत बिगड़ती रही वे वार्ड में मौजूद स्टाफ से गुहार लगाते रहे।लेकिन किसी ने उनकी नही सुनी।

मृतिका की मौत के बाद कलेक्टर ने इस मामले में जांच के लिए डिप्टी कलेक्टर मकसूद अहमद,सीएमएचओ डॉक्टर रविकांत उईके समेत अन्य अधिकारियों को जांच के लिए भेजा।। डिप्टी कलेक्टर श्री अहमद ने बताया की इस पूरे मामले की जांच के लिए तीन डॉक्टर्स का पैनल बनाकर जांच के निर्देश दिए गए है। यह जांच तीन दिन में पूरी की जायेगी।

आठ महीने से पिता के घर रह रही थी मृतिका

प्रसूति के बाद मौत का शिकार हुई पूनम पिछले आठ महीने से अपने पति राकेश से अलग पिता दशरथ के घर मरामझिरी में रह रही थी। प्रसूति के कुछ घंटो बाद ही उसने दम तोड़ दिया।जबकि उसका शिशु स्वस्थ है। बताया जा रहा है की रात को वह घबराहट। के चलते वार्ड में दौड़ भाग तक करने लगी थी। उसकी मृत्यु का वास्तविक कारण जांच के बाद ही साफ हो सकेगा। मृतिका का पीएम करवाकर शव परिजनों को सौप दिया गया है।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Leave A Reply

Your email address will not be published.