Madhya Pradesh Latest News

फीस माफी, पुलिस द्वारा कोरे कागज पर हस्ताक्षर, वेतन नहीं मिलने आदि संबंधी शिकायतों पर कलेक्टर ने दिए कार्रवाई के निर्देश 142 प्रकरणों पर प्रशासन ने की कार्रवाई

By, बैतूल वार्ता

फीस माफी, पुलिस द्वारा कोरे कागज पर हस्ताक्षर, वेतन नहीं मिलने आदि संबंधी शिकायतों पर कलेक्टर ने दिए कार्रवाई के निर्देश
142 प्रकरणों पर प्रशासन ने की कार्रवाई
बैतूल, 30 जुलाई 2024
कलेक्टर एवं जिला दंडाधिकारी श्री नरेन्द्र कुमार सूर्यवंशी एवं अपर कलेक्टर (विकास) श्री अक्षत जैन ने जनसुनवाई के दौरान 142 प्रकरणों पर कार्रवाई की। इनमें मोहम्मद शाबिर द्वारा बच्चों की फीस माफी, झल्लार के श्री वासुदेव ने पुलिस द्वारा कोरे कागजों पर हस्ताक्षर करवाने, जिला चिकित्सालय में आईसीयू सपोर्टिंग स्टाफ द्वारा वेतन नहीं मिलने जैसी शिकायतों पर अधिकारियों को गंभीरतापूर्वक कार्रवाई के निर्देश प्रदान किए। कलेक्टर श्री सूर्यवंशी मंगलवार को राजस्व अधिकारियों के साथ कलेक्टोरेट सभागार में जनसुनवाई कर रहे थे।
कलेक्टर श्री सूर्यवंशी ने जिला प्रशासन के अधिकारियों के साथ आवेदकों के प्रकरणों पर सुनवाई कर रहे थे। आजाद वार्ड बैतूल निवासी श्री मोहम्मद शाबिर ने अपनी आर्थिक परिस्थितियों के चलते अपनी बेटी और भांजी की स्कूल फीस माफ करने का अनुरोध किया। उन्होंने लेख किया कि विनायकम स्कूल में पांचवी की कक्षा उत्तीर्ण उनकी पुत्री एवं भांजी की फीस देना शेष है। फीस माफी का उन्होंने अनुरोध किया। कलेक्टर श्री सूर्यवंशी ने जिला शिक्षा अधिकारी को आवेदन अग्रेषित करते हुए कार्रवाई के निर्देश दिए।
आरोपियों को बचाने का प्रयास
भैंसदेही तहसील के ग्राम आमला निवासी आवेदक श्री वासुदेव द्वारा अपनी शिकायत में राजेश लोखंडे, गंगाधर लोखंडे एवं अन्य के विरूद्ध मारपीट किए जाने की शिकायत करते हुए लेख किया कि झल्लार पुलिस द्वारा आरोपियों को बचाने का किया जा रहा है। आरोपियों के विरुद्ध कुल्हाड़ी से मारपीट का गंभीर अपराध दर्ज ना करते हुए मामूली धारा लगाई गई और आवेदकों से कोरे कागज पर हस्ताक्षर करवाए और उल्टा शिकायतकर्ता देवेन्द्र और राजेश आत्मज वासुदेव को जेल में बंद करवा दिया गया है। कलेक्टर श्री सूर्यवंशी ने पुलिस अधीक्षक को आवश्यक कार्रवाई के लिए प्रकरण प्रेषित किया है।
सरकारी सडक़ को अतिक्रमण से करें मुक्त
तिलक वार्ड बैतूल निवासी सबरून निशा ने दिए अपने आवेदन में बताया कि ग्राम गौठाना स्थित एक एकड़ जमीन खसरा 120/3 वर्ष 1993 से उनके स्वामित्व की है। नक्शे के अनुसार जमीन के बगल से शासकीय सडक़ दर्शाई गई है। परंतु अन्य भू-स्वामियों द्वारा उक्त स्थान पर दीवार निर्माण कर सडक़ अवरूद्ध करते हुए दीवार बनाकर उक्त जमीन को अपने कब्जे में कर लिया गया है। कलेक्टर श्री सूर्यवंशी ने नियमानुसार शिकायत का निराकरण कर सडक़ मार्ग का अतिक्रमण से मुक्त कराने के निर्देश दिए।
टावर को अन्य जगह लगाने की मांग
बैतूल की जसोंदी पंचायत के ग्राम घुटीगढ़ निवासी रामचरण शेषकर ने बीएसएनएल टावर को हटाकर किसी अन्य स्थान पर लगाए जाने संबंधी आवेदन दिया। आवेदन के माध्यम से बताया कि बीएसएनएल कंपनी के अधिकारी एवं भू-राजस्व विभाग हल्का नं.62 के पटवारी की मिलीभगत से जानबूझकर टावर लगाया जा रहा है। टावर लगने से आसपास के 8 से 10 परिवारों को परेशानी होगी और बिल्डिंग गिरने का खतरा बना रहेगा। प्राप्त आवेदन पर कलेक्टर श्री सूर्यवंशी ने तहसीलदार बैतूल (ग्रामीण) को की जांच कर निराकरण किए जाने के निर्देश दिए। इस अवसर पर अपर कलेक्टर (विकास) एवं मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री अक्षत जैन, एसडीएम श्रीमती तृप्ति पटेरिया एवं अन्य विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

—–

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Leave A Reply

Your email address will not be published.