Madhya Pradesh Latest News

सांसद से मंत्री बन गए ,वादा किया घाट सुधारने का हालात जस के तस ? बैतूल में खंडवा –आशापुर मार्ग पर लेहड़ा घाट में लोहे से भरा  ट्रक पलटा , आवागमन बंद

By, बैतूल वार्ता

सांसद से मंत्री बन गए ,वादा किया घाट सुधारने का हालात जस के तस ?
बैतूल में खंडवा –आशापुर मार्ग पर लेहड़ा घाट में लोहे से भरा  ट्रक पलटा , आवागमन बंद

बैतूल। बैतूल जिले से गुजरने वाले खंडवा–आशापुर मार्ग पर लेहड़ा घाट राहगीरों के लिए डेंजर स्पॉट बना हुआ है। मंगलवार रात  यहां पर लोहे से भरा ट्रक अनियंत्रित होकर पलट गया और एक अन्य ट्रक सड़क किनारे खाई में किनारे पर पहुंचकर दुर्घटनाग्रस्त हो गया। घाट में हुई दुर्घटना के कारण मार्ग पर आवागमन ठप हो गया है।

लेहड़ा घाट पर आए दिन होने वाली दुर्घटनाओं को देखते हुए दो वर्ष पहले सांसद और वर्तमान में केंद्र सरकार में राज्यमंत्री दुर्गादास उईके ने सड़क सुरक्षा समिति की बैठक में सुधार कार्य करने के निर्देश दिए थे। सांसद से वे दोबारा चुनाव लड़कर मंत्री भी बन गए लेकिन आज तक उनके निर्देश का पालन नही हो पाया। इस कारण से लगातार दुर्घटनाएं हो रही हैं।

दरअसल दुर्घटनाओं का खतरा कम करने के लिए अंधे मोड़ और ढलान वाले लेहड़ा घाट में डेढ़ करोड़ की लागत से कटाव और भराव कार्य करके दुर्घटनाओं का खतरा कम करने की योजना बनाई गई थी। दो वर्ष पहले जिला सड़क सुरक्षा समिति की बैठक में इसकी जानकारी भी दी गई थी और खूब वाहवाही भी लूटी गई थी।

बैतूल-खंडवा-आशापुर मार्ग पर ग्राम पाट और मोहदा के बीच अंधे और खतरनाक मोड़ और तेज ढलान वाले हिस्सों में री-कंस्ट्रक्शन वर्क करके खतरा कम करना था।  अंधे मोड़ पर पहाड़ी का कटाव कर खतरनाक लेहड़ा घाट को सुरक्षित बनाया जाना था। जिम्मेदारों की लापरवाही का नतीजा है कि घाट में वाहन दुर्घटनाएं हो रही हैं और कई बार तो मौतें भी हो जाती हैं।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Leave A Reply

Your email address will not be published.