Madhya Pradesh Latest News

कलेक्टर ने जिला अस्पताल में भोजन वितरण करने वाले कर्मचारी से पूछा  बताओ तुमने कद्दू की सब्जी में पानी मिलाकर कब खाई

By,वामन पोटे

लेक्टर ने जिला अस्पताल में भोजन वितरण करने वाले कर्मचारी से पूछा  बताओ तुमने कद्दू की सब्जी में पानी मिलाकर कब खाई

मरीजों के लिए बनाई कद्दू की पानी वाली सब्जी देखकर भड़के बैतूल कलेक्टर

जिला अस्पताल में बदइंतजामी से तीन मौतों के बाद किया अस्पताल का निरीक्षण

बैतूल। बैतूल के जिला अस्पताल में व्यवस्थाएं भगवान भरोसे चल रही हैं।इसी का नतीजा है कि तीन दिन में दो प्रसूताओं और एक नवजात की मौत हो गई है। अस्पताल की व्यवस्थाओं को सुधारने के लिए बैतूल कलेक्टर नरेन्द्र कुमार सूर्यवंशी ने बुधवार देर शाम को औचक निरीक्षण किया।

अस्पताल पहुंचे कलेक्टर ने जब मरीजों को बांटे जाने वाले भोजन में कद्दू की पानी वाली सब्जी देखी तो कड़ी नाराजगी जताई। उन्होंने भोजन वितरण करने वाले कर्मचारी से पूछा कि यह बताओ तुमने कद्दू की सब्जी में पानी मिलाकर कब खाई है। उन्होंने कर्मचारियों को कहा कि वे पहले खुद सब्जी खाएं। कलेक्टर नरेन्द्र कुमार सूर्यवंशी ने ट्रामा सेंटर में स्थित प्रसूति वार्ड में पहुंचकर उन्होंने मरीजों के परिवार के लोगों से चर्चा कर उपचार के संबंध में जानकारी ली। मरीजों को वितरित किए जा रहे भोजन की गुणवत्ता देखी।

प्रसूति वार्ड में एक मरीज को लगाई गई बाटल के खत्म हो जाने के बाद भी निडिल लगी पाए जाने पर जब उन्होंने ड्यूटी नर्स को बुलाया तो उसने रूखे स्वर में जवाब दे डाला। कलेक्टर ने उसे भी फटकार लगाते हुए कहा कि मरीजों और उनके स्वजन से शालीनता के साथ बात करें। लापरवाही बरतने पर उन्होंने नर्स का एक दिन का वेतन काटने के निर्देश दिए। अस्पताल परिसर में गंदगी पाए जाने पर सफाईकर्मी का एक दिन का वेतन काटने के लिए भी निर्देशित किया।

अस्पताल के सामने बिक रहे थे तंबाकू के पाउच, सीएमएचओ बोले हम जागरूकता अभियान चला रहे :

कलेक्टर ने अस्पताल के प्रवेश द्वार पर पहुंचकर देखा तो उन्हें एक दुकान में तंबाकू के पाउच दिखाई दिए। मौके पर मौजूद सीएमएचओ से उन्होंने इस संबंध में पूछताछ की तो उन्होंने कह दिया कि हम तंबाकू के खिलाफ जागरूकता अभियान चला रहे हैं। कलेक्टर ने प्रवेश द्वार के आसपास से अतिक्रमण हटाने के लिए नगर पालिका के सीएमओ और कोतवाली पुलिस को निर्देश दिए।कलेक्टर ने सीएमएचओ को निर्देश दिए हैं कि अस्पताल में पार्किंग स्थल के आगे ड्यूटी करने वाले स्वास्थ्यकर्मियों, डाक्टरों के वाहन और एंबुलेंस को ही प्रवेश दिया जाए। अन्य किसी के भी वाहन अस्पताल परिसर में प्रवेश नहीं करने दिए जाएं।कलेक्टर ने भोजन शाला की भूमि की नपाई करने के लिए भी सीएमएचओ को निर्देश दिए।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Leave A Reply

Your email address will not be published.