Madhya Pradesh Latest News

अस्पताल में मरीज़ो के साथ 1 ही अटेंडर रोकने के निर्देश, परिसर के सामने से तत्काल हटेगा अतिक्रमण

By,वामन पोटे

कलेक्टर ने दूसरे दिन भी टटोली जिला अस्पताल की व्यवस्थाओं की नब्ज़

अस्पताल में मरीज़ो के साथ 1 ही अटेंडर रोकने के निर्देश, परिसर के सामने से तत्काल हटेगा अतिक्रमण
बैतूल। जिला अस्पताल में चल रही लापरवाही और अवस्थाओं के बाद कलक्टर नरेंद्र कुमार सूर्यवंशी खुद एक्शन मोड में दिखाई दे रहे हैं। एक सप्ताह में दो प्रसुताओं की मौत के बाद सुर्खियों मे आए जिला अस्पताल की व्यवस्थाओं को उन्होंने बुधवार रात आकस्मिक निरीक्षण के दौरान काफी नाराजगी जताई थी। खास कर प्रसव व्वार्डकि अवस्थाओं पर कलेक्टर सूर्यवंशी इतने नाराज हुए कि गुरुवार तक पूरी व्यवस्था माकूल करने और खुद निरीक्षण की बात कही थी। इसके बाद में गुरुवार देर शाम एक बार फिर जिला अस्पताल पहुंचे तो यहां की व्यवस्था दुरूस्त कर दी गई थी। कलेक्टर ने जिला अस्पताल के सर्जिकल, मेल मेडिकल, फीमेल, शिशु वार्डों का सूक्ष्म निरीक्षण किया। इसके बाद में मेडिकल स्टोर और इमरजेंसी वार्ड में भी पहुंचे।
उन्होंने व्यवस्थाओं पर काफी संतुष्टि जताई। इतना ही नहीं मरीज को दिए जाने वाले भोजन की गुणवत्ता पर भी कलेक्टर कल की अपेक्षा बेहतर बताया। कुल मिलाकर 24 घंटे में जिला अस्पताल की व्यवस्थाओं को कलेक्टर के निरीक्षण के कारण बदलाव देखने को मिला,इससे मरीज और उनके परिजन भी काफी राहत महसूस कर रहे हैं। इस दौरान जिला अस्पताल में मरीज के साथ उनके परिजनों की संख्या अधिक होने पर कलेक्टर ने खासी नाराजगी जताई।

उन्होंने सीएमएचओ डॉ रविकांत उईके, प्रभारी सिविल सर्जन डॉ जगदीश घोरे,और आरएमओ को व्यवस्था दुरुस्त करने के निर्देश देते हुए कहा कि मरीज के साथ आप केवल एक अटेंडर को रोकने की अनुमति दी जाए।उन्होंने अधिकारियों को ताक़ीद दी कि खुद भी समय-समय पर अस्पताल का निरीक्षण करते रहे, ताकि मरीजों की शिकायतों का निराकरण हो सकें।

फुटपाथ से तत्काल अतिक्रमण हटाने के निर्देश

जिला अस्पताल के निरीक्षण के बाद कलेक्टर ने परिसर के बाहर स्थित सड़क का निरीक्षण किया।उन्होंने यहां बेजा अतिक्रमण पर नाराजगी जताई। कलेक्टर ने कल तक सड़क किनारे का अतिक्रमण हटाने के निर्देश नपा और राजस्व अमले को दिए। उन्होंने कहा कि दोबारा अतिक्रमण न हो, इस बात का ध्यान रखा जाए, वे खुद इस सड़क का नियमित निरीक्षण करते रहेंगे। यदि यहां दोबारा अतिक्रमण हुआ तो संबंधितों पर कार्रवाई भी की जाएगी।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Leave A Reply

Your email address will not be published.