Madhya Pradesh Latest News

सब इंस्पेक्टर की दबंगई: पत्रकार को गोली मारने की धमकी स्वतंत्रता दिवस समारोह में अंदर जाने से रोका, कलेक्टर-एसपी से शिकायत

By,वामन पोटे

सब इंस्पेक्टर की दबंगई: पत्रकार को गोली मारने की धमकी

स्वतंत्रता दिवस समारोह में अंदर जाने से रोका, कलेक्टर-एसपी से शिकायत

बैतूल। स्वतंत्रता दिवस समारोह में एक बार फिर पुलिस की दबंगई से सभी को शर्मशार होना पड़ा है। मामला सक्रिय और सांझवीर टाईम्स के स्थानीय उपसंपादक ज्ञानू लोखंडे से जुड़ा है। दरअसल वे सुबह 9 बजे पुलिस ग्राउंड में आयोजित मुख्य समारोह में शामिल होने के लिए पत्रकार दीर्घा की ओर जा रहे थे। इसी दौरान समारोह स्थल के सामने सब इंस्पेक्टर बीपी सिंग बुंदेला ने पत्रकार ज्ञानू को जाने से रोक दिया।
ज्ञानू ने अपने आप को पत्रकार को बताया, लेकिन वे मानने को तैयार नहीं हुए। ज्ञानू ने सब इंस्पेक्टर से अपना परिचय पत्र भी पूछा। जेब से निकालकर परिचय पत्र दिखाने के बाद भी वे ज्ञानू को पत्रकार नहीं माने। जब ज्ञानू ने दोबारा जाने का प्रयास किया तो उन्होंने अंदर प्रवेश करने पर गोली मारने की चेतावनी दी। इससे आहत पत्रकार ज्ञानू ने जिला जनसंपर्क अधिकारी मुकेश दुबे से बात कराई। दुबे ने भी सब इंस्पेक्टर को बताया कि पत्रकार ज्ञानू सक्रिय और अधिमान्य पत्रकार है, लेकिन इसके बाद भी वे नहीं माने और कहने लगे कि उनका कार्ड फर्जी है और कार्ड कोई भी बना लेता है।
बाद में ज्ञानू ने जनसंपर्क विभाग के एक कर्मचारी को भी मौके पर बुलाया तो सब इंस्पेक्टर उससे भी दबंगई करने से पीछे नहीं हटे और पत्रकार दीर्घा में जाने से रोक दिया। पत्रकार ज्ञानू के अंदर जाने पर उन्होंने दोबार जाने पर चेतावनी दी कि ज्यादा बहस करोंगे तो गोली मार दूंगा। इस घटना से आहत होकर प्रभारी मंत्री के परेड निरीक्षण के बाद कलेक्टर नरेंद्र कुमार सूर्यवंशी और एसपी निश्चल एन झारिया को दबंगई दिखाने वाले सब इंस्पेक्टर की करतूत से अवगत कराया।
पत्रकारों की नाराजगी के बाद कलेक्टर और एसपी ने आश्वत किया है कि संबंधित सब इंस्पेक्टर पर कार्रवाई की जाएगी। इधर जिला जनसंपर्क अधिकारी मुकेश दुबे ने भी बताया कि उनके पास पत्रकार ज्ञानू लोखंडे का फोन आया था। सब इंस्पेक्टर बुंदेला से उन्होंने खुद ज्ञानू के पत्रकार होने और अंदर प्रवेश की बात कही। इसके बाद भी उन्होंने यदि इस तरह का रवैया अपनाया है तो वे खुद कलेक्टर साहब को इस संबंध में अवगत कराएंगे।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Leave A Reply

Your email address will not be published.