Madhya Pradesh Latest News

बैतूल जिले के पहले मरीज को मिला लाभ बैतूल में निर्माणाधीन भवन से गिरा श्रमिक रीढ़ की हड्डी में आई गंभीर चोट ,पीएम श्री एयर एंबुलेंस से भोपाल के अस्पताल भेजा

By,वामन पोटे

बैतूल जिले के पहले मरीज को मिला लाभ
बैतूल में निर्माणाधीन भवन से गिरा श्रमिक रीढ़ की हड्डी में आई गंभीर चोट ,पीएम श्री एयर एंबुलेंस से भोपाल के अस्पताल भेजा

बैतूल।।बैतूल कलेक्टर नरेंद्र सूर्यवंशी की पहल पर आदिवासी बाहुल्य बैतूल जिले के गरीब मजदूर को हेलीकॉप्टर से इलाज के लिए भोपाल भेजा गया है ।यह बैतूल जिले में पहला मरीज  है जिसे पीएम श्री एयर एंबुलेंस भोपाल भेजा गया ।

मध्यप्रदेश सरकार द्वारा गंभीर मरीजों को शीघ्र बेहतर चिकित्सा सुविधा मुहैया कराने के लिए एयर एंबुलेंस सेवा उपलब्ध कराई गई है। इस योजना के तहत बुधवार बैतूल जिले से पहले गंभीर मरीज को बुधवार भोपाल के अस्पताल पहुंचाया गया है।

बैतूल जिले के प्रभातपट्टन विकासखंड में आने वाले ग्राम चकोरा में सोमवार को भवन निर्माण कार्य के दौरान नीचे गिरने से शेखलाल हरले (45) गंभीर रूप से घायल हो गया था। रीढ़ की हड्डी में चोट आने से उसके कमर के नीचे का हिस्सा काम नहीं कर रहा है। सोमवार को उसे जिला अस्पताल में भर्ती किया गया था। बेहतर उपचार के लिए उसे बड़े अस्पताल में सड़क मार्ग से ले जाने में हालत बिगड़ने का खतरा था।

इसे देखते हुए चिकित्सक ने एयर एंबुलेंस से भोपाल रेफर करने का सुझाव दिया। मंगलवार को मौसम खराब होने से एयर एंबुलेंस नही बुलाई गई थी। बुधवार को सुबह 11.20 बजे एयर एंबुलेंस (हेलीकॉप्टर) बैतूल के पुलिस परेड मैदान में हेलीपेड पर पहुंची। जिला अस्पताल से मरीज को एंबुलेंस से हेलीपेड तक लाया गया और 12 बजे एयर एंबुलेंस से भोपाल रवाना किया है।

सीएमएचओ रविकांत उइके ने बताया कि शासन द्वारा दी गई इस सुविधा का बैतूल जिले के पहले मरीज को लाभ मिला है। उसे हेलीकॉप्टर से भोपाल के हमीदिया अस्पताल पहुंचाया गया है।

उल्लेखनीय है कि पीएमश्री एयर एंबुलेंस मध्य प्रदेश सरकार की महत्वकांक्षी योजना है। इस योजना के तहत गंभीर अवस्था वाले मरीज को बेहतर और तत्काल इलाज के लिए एयर एंबुलेंस की सुविधा प्रदान की जा रही है।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Leave A Reply

Your email address will not be published.