Madhya Pradesh Latest News

किराड़ समाज ने मनाया बलराम जन्मोत्सव, नगर में निकली भव्य शोभायात्रा

By,वामन पोटे

किराड़ समाज ने मनाया बलराम जन्मोत्सव, नगर में निकली भव्य शोभायात्रा
बच्चों ने धारण किए भगवान बलराम-कृष्ण के स्वरूप, हनुमान चालीसा और आरती से गूंजा मंगल भवन
विधायक हेमंत खंडेलवाल और नगर पालिका अध्यक्ष पार्वती बाई बारस्कर ने कार्यक्रम में भाग लिया
बैतूल। जिले के क्षत्रिय किराड़ समाज द्वारा रविवार 25 अगस्त को बलराम जन्मोत्सव बड़े ही धूमधाम से मनाया गया। जिला मुख्यालय पर स्थित सदर क्षत्रिय किराड़ मंगल भवन में आयोजित इस भव्य कार्यक्रम में जिलेभर से समाज के सदस्य शामिल हुए।
कार्यक्रम की शुरुआत सुबह मंगल भवन से हुई, जहां से एक विशाल शोभायात्रा निकाली गई। यह शोभायात्रा नगर के मुख्य सड़कों और चौराहों से होते हुए वापस मंगल भवन पहुंची। इस दौरान नगर की सड़कों पर भक्तों का उत्साह देखने लायक था। समाज के सभी वर्गों के लोग, खासकर महिलाएं और बच्चे, बड़ी संख्या में शामिल हुए। छोटे-छोटे बच्चों ने भगवान बलराम और कृष्ण का स्वरूप धारण किया, जिससे शोभायात्रा की रौनक और भी बढ़ गई।
शोभायात्रा के बाद राम सभागृह मंगल भवन में सामूहिक पूजा-पाठ का आयोजन किया गया। समाज के सदस्यों ने मिलकर हनुमान चालीसा का पाठ किया और आरती की। इस धार्मिक आयोजन में श्रद्धालुओं की भारी भीड़ उमड़ी,
इस अवसर पर क्षत्रिय किराड़ समाज के समस्त समिति संगठन के अध्यक्षों, समिति के वरिष्ठ सदस्यों के अलावा कई गणमान्य व्यक्तियों ने भी कार्यक्रम की शोभा बढ़ाई। विशेष रूप से विधायक हेमंत खंडेलवाल और नगर पालिका अध्यक्ष पार्वती बाई बारस्कर ने कार्यक्रम में भाग लिया और अपने विचार रखे। उन्होंने समाज के विकास और एकता पर जोर देते हुए कहा कि ऐसे आयोजन समाज को एकजुट करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं।
कार्यक्रम का समापन सभी उपस्थित लोगों के लिए भोजन प्रसादी के साथ हुआ। बड़ी संख्या में समाज के लोगों ने इस प्रसादी का आनंद लिया। इस पूरे आयोजन ने समाज के लोगों को एकजुट करने और धार्मिक आस्था को बढ़ावा देने का संदेश दिया। क्षत्रिय किराड़ समाज द्वारा आयोजित इस बलराम जन्मोत्सव ने धार्मिक उत्सव का रूप लिया। यह कार्यक्रम समाज के लोगों के बीच आपसी भाईचारे और एकता का प्रतीक भी बन गया। कार्यक्रम की सफलता और भव्यता ने इसे समाज के यादगार आयोजनों में से एक बना दिया।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Leave A Reply

Your email address will not be published.