Madhya Pradesh Latest News

सीसीएफ पर लगाए भ्रष्टाचार के आरोप, पीसीसीएफ से की जांच की मांग

By,वामन पोटे

युवा मोर्चा जिला उपाध्यक्ष ने सीसीएफ पर लगाए भ्रष्टाचार के आरोप, पीसीसीएफ से की जांच की मांग

बैतूल।। भारतीय जनता पार्टी युवा मोर्चा, जिला उपाध्यक्ष दिनेश यादव ने मुख्य वन संरक्षक, वन बल प्रमुख, भोपाल, असीम श्रीवास्तव को ज्ञापन सौंपते हुए बैतूल वन वृत्त के अंतर्गत सामाजिक वाणिकी में हुए भारी भ्रष्टाचार के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है। यादव ने अपने ज्ञापन में आरोप लगाया है कि जब से सीसीएफ पी.एन. मिश्रा ने चार्ज संभाला है, तब से उन्होंने एक ठेकेदार को नियम विरुद्ध टेंडर जारी कर वाणिकी के सभी कार्य उसी ठेकेदार से करवाए हैं।
यादव ने कहा कि बैतूल वाणिकी वृत्त में सीसीएफ मिश्रा के कार्यकाल के दौरान नर्सरियों में डब्ल्यूबीएम सड़क कार्य में केवल 10 प्रतिशत कार्य करवाया गया, लेकिन ठेकेदार के माध्यम से इंदौर और मंदसौर के श्रमिकों के फर्जी खाते लगवाकर पूरा भुगतान मार्च में ही कर दिया गया। साथ ही, नर्सरियों में सीमेंट ब्लॉक का निर्माण भी केवल 50 प्रतिशत हुआ, लेकिन 100 प्रतिशत भुगतान फर्जी बिल और वाउचर के माध्यम से निकाल लिया गया। धार नर्सरी में तो एक भी सीमेंट ब्लॉक नहीं बना है।
यादव ने यह भी आरोप लगाया कि पाली हाउस निर्माण में भी भारी भ्रष्टाचार हुआ है। सीसीएफ मिश्रा के कार्यकाल में जितने भी टेंडर जारी हुए, वे सभी नियमों के विरुद्ध चहेते ठेकेदारों को ऊंचे दामों पर दिए गए। उन्होंने मांग की है कि मिश्रा के कार्यकाल में जितनी भी सामग्री खरीदी गई है, उसका भौतिक सत्यापन करवाया जाए और जांच की जाए कि कैसे निचले कर्मचारियों पर दबाव डालकर फर्जी बिल और वाउचर पर साइन करवाए गए। ज्ञापन में यादव ने मुख्यमंत्री और वन मंत्री को भी प्रतिलिपि भेजकर इस मामले में सख्त कार्रवाई की मांग की है। उन्होंने दोषियों के खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई किए जाने की आवश्यकता पर बल दिया है ताकि वन विभाग में व्याप्त भ्रष्टाचार पर लगाम लगाई जा सके।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Leave A Reply

Your email address will not be published.