Madhya Pradesh Latest News

चिचंडा गांव में धर्मांतरण को लेकर मचा बवाल, मुंबई निवासी दो लोगो सहित 6 के खिलाफ केस दर्ज

By,वामन पोटे

चिचंडा गांव में धर्मांतरण को लेकर मचा बवाल,

मुंबई निवासी दो लोगो सहित 6 के खिलाफ केस दर्ज

बैतूल ।। बैतूल जिले के मुलताई थाना क्षेत्र के ग्राम चिचंडा में धर्मांतरण कराने को लेकर बवाल मच गया। इस मामले में ग्रामीणों को प्रलोभन देकर धर्मांतरण करने का प्रयास करने के प्रकरण में पुलिस ने 6 आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज किया है।
थाना प्रभारी राजेश सातनकर ने बताया अंकित पिता बलराम कालभोर निवासी ग्राम चिचंड़ा ने रिपोर्ट दर्ज कराते हुए बताया कि ग्राम के निवासी मनोज वरकड़े और सुखवंती वरकड़े ने गुरुवार को उसे खेत में बनी झोपड़ी में बुलाया। सुबह 11:30 बजे के दरमियान वह खेत में पहुंचा तो वहां 50 से 60 लोग एकत्रित थे। मनोज ने अंकित को मुंबई से आए गंडामन फ्रांसिस,जयस गंडामन से मिलाया। वहां रमेश अतुलकर, गणेश अतुलकर दोनों निवासी बैतूल भी मौजूद थे।
चारों ने अंकित को ईसाई धर्म अपनाने के लिए प्रेरित किया। कहा कि हिंदू धर्म में ईसाई धर्म की तरह ताकत नहीं है। हिंदू धर्म बेकार है ईसाई धर्म अपना लो। इन लोगों ने हिंदी में लिखी एक किताब भी अंकित को दी। अंकित ने ईसाई धर्म अपनाने से इनकार किया तो उसके साथ सभी ने धक्का मुक्की की। इस दौरान वहां मौजूद युगलकिशोर रबड़े और सुंदरलाल कालभोर ने बीच बचाव किया।
थाना प्रभारी श्री सातनकर ने बताया अंकित कालभोर की रिपोर्ट पर आरोपी गंडामन फ्रांसिस,जयस गंडामन दोनों निवासी मुंबई रमेश अतुलकर, गणेश अतुलकर दोनों निवासी बैतूल और मनोज वरकड़े और सुखवंती वरकड़े दोनो निवासी ग्राम चिचंडा के खिलाफ बीएनएस की धारा 299 और 3, 1 क और 3,1 ख मध्य प्रदेश धार्मिक स्वतंत्रता अधिनियम के तहत केस दर्ज किया है।
गौरतलब है कि गुरुवार को जबरन धर्मांतरण किए जाने की जानकारी मिलने पर ग्राम चिचन्डा में बड़ी संख्या में ग्रामीण एकत्रित हो गए थे। धर्मांतरण करने वाले लोगों को पकड़ कर पुलिस को सूचना दी थी। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और धर्मांतरण कराने वाले लोगों को पुलिस थाना लेकर आई थी।
घटना की जानकारी मिलने पर नगर पालिका अध्यक्ष वर्षा गढ़ेकर, राजेंद्र ठाकुर सहित भाजपा नेता और हिंदू संगठन के कार्यकर्ता भी पहुंच गए थे।वही घटना की जानकारी मिलने पर एडिशनल एसपी कमला जोशी भी मुलताई पहुंच गई थी।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Leave A Reply

Your email address will not be published.