Madhya Pradesh Latest News

कलेक्टर  सूर्यवंशी भीमपुर में 3 सितंबर को करेंगे जनसुनवाई

By,वामन पोटे

सीएम हेल्पलाइन में दर्ज लंबित शिकायतों का 5 सितंबर तक करें 80 प्रतिशत निराकरण: कलेक्टर श्री सूर्यवंशी
कलेक्टर  सूर्यवंशी भीमपुर में 3 सितंबर को करेंगे जनसुनवाई
बैतूल।।सितंबर 2024
कलेक्टर एवं जिला दंडाधिकारी श्री नरेंद्र कुमार सूर्यवंशी ने सोमवार को अधिकारियों की बैठक लेकर समय सीमा संबंधी प्रकरणों की विस्तार से समीक्षा की और आवश्यक दिशा निर्देश दिए। कलेक्टर श्री सूर्यवंशी ने सीएम हेल्पलाइन पर दर्ज लंबित शिकायतों का 5 सितंबर तक 80 प्रतिशत निराकरण किए जाने के निर्देश दिए। इस अवसर पर मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत श्री अक्षत जैन, एडीएम श्री राजीव नंदन श्रीवास्तव, संयुक्त कलेक्टर श्री मकसूद अहमद सहित सभी विभागों के अधिकारी उपस्थित थे। बैठक में सभी एसडीएम, तहसीलदार वीडियो कान्फ्रेंस के माध्यम से उपस्थित थे।
कलेक्टर श्री सूर्यवंशी ने एक पौधा मां के नाम अभियान की समीक्षा के दौरान निर्देशित किया गया कि जिले में जितने भी पौधे लगाये गये हैं उनकी फोटो वायुदूत एप्प पर अपलोड करें। कलेक्टर श्री सूर्यवंशी ने अधिकारियों से कहा कि सीएम हेल्पलाइन के प्रकरणों में गंभीरता एवं अति संवेदनशीलता के साथ काम करें और शिकायतों के निराकरण में तेजी लाए। किसी भी विभाग की 50 दिन से अधिक शिकायत लंबित नहीं रहना चाहिए। उन्होंने सीएम हेल्पलाइन पर दर्ज लंबित शिकायतों का आगामी 5 सितंबर में 80 प्रतिशत निराकरण किए जाने संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए गए। बैठक में शासन के निर्देशों के अनुरूप प्रातः: 10 बजे सभी कर्मचारियों की उपस्थिति सुनिश्चित करने के लिए कार्यालयों में सार्थक एप के माध्यम से उपस्थिति दर्ज करने के निर्देश दिए गए। कलेक्टर श्री सूर्यवंशी ने कहा कि 3 सितंबर को भीमपुर में जनसुनवाई की जाएगी।
स्कूल बसों की जांच किए जाने के दिए निर्देश
कलेक्टर श्री सूर्यवंशी ने जिला परिवहन अधिकारी को निर्देशित किया कि वे पुलिस के साथ समन्वय कर स्कूल बसों की जांच करें और सुरक्षा मानकों का पालन नहीं करने वाली बसों को जब्त करने की कार्यवाही करें। साथ ही सभी तहसीलदारों को निर्देशित किया गया कि वे अपने क्षेत्र के लोक सेवा केन्द्रों का सतत निरीक्षण करें और इसके माध्यम से आम जन को मिलने वाली सेवाओं का लाभ तय समय सीमा में मिल सकें।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Leave A Reply

Your email address will not be published.