Madhya Pradesh Latest News

जुआरी ने टीआई के खाते में डाले 50 हजार, स्क्रीनशॉट सामने आने के बाद पुलिस विभाग में हड़कम्प जुए का वीडियो भी वायरल, एसपी ने जांच टीम बनाई, विधायक भी खासे नाराज

By,वामन पोटे

बोरदेही में खुलेआम चल रहा जुआ, जुआरी ने टीआई के खाते में डाले 50 हजार, स्क्रीनशॉट सामने आने के बाद पुलिस विभाग में हड़कम्प

जुए का वीडियो भी वायरल, एसपी ने जांच टीम बनाई, विधायक भी खासे नाराज

बैतूल।बैतूल जिले के ग्रामीण अंचलों में खुलेआम जुआ, सट्टा और अवैध अंग्रेजी शराब का धंधा  चल रहा है। इस बात की भनक पुलिस के अधिकारियों को भी है, लेकिन कार्रवाई नहीं करने पर कई सवाल खड़े हो रहे हैं। पिछले दिनों सारणी अनुविभाग के चोपना थाना क्षेत्र के डुलारा और सिवनपाट में खुलेआम जुआ संचालित होने की जानकारी मिलने के बावजूद पुलिस के विभीषनों ने पूरा मामला सेटल कर डाला। अब बोरदेही थाना क्षेत्र में आधा दर्जन गांवों में खुलेआम जुआघर संचालित किया जा रहा है।
इससे न सिर्फ टीआई बल्कि पुलिस के शीर्ष अधिकारी भी कटघरे में आ खड़े हुए हैं। कहा जा रहा है कि पुलिस की मिलीभगत से पूरे क्षेत्र के आधा दर्जन गांवों में बड़ा जुआ घर संचालित किया जा रहा है। इसका एक वीडियो भी वायरल हुआ है (इसकी पुष्टि बैतूल वार्ता नहीं करता)। इतना ही नहीं बोरदेही टीआई को तथाकथित जुआरी द्वारा जुआ घर संचालित करने के लिए पचास हजार रुपए फोन पे पर ट्रांसफर होने का स्क्रीन शॉट वायरल होने के बाद मामला संदेहास्पद हो गया है। इस मामले में क्षेत्रीय विधायक डॉ योगेश पंडाग्रे भी खासे नाराज है। उन्होंने दो टूक शब्दों में कहा है कि इस तरह की गतिविधियां बर्दाश्त नहीं की जाएगी। डॉ पंडाग्रे ने मामले में आईजी और एसपी से चर्चा करने की बात कही है।
सूत्र बताते हैं कि बोरदेही थानाक्षेत्र के आधा दर्जन गांवों में पिछले दो माह से बड़े जुएं की फड़ संचालित हो रही है। इस बात की भनक मुलताई और बैतूल के कुछ अधिकारियों को भी है, लेकिन कार्रवाई नहीं किए जाने पर कई सवाल खड़े हो गए हैं। चौकाने वाली बात यह है कि इन गांवों के आसपास जंगलों में खुद ग्रामीण आंखों से देख रहे हैं। ऐसे में सवाल यह उठ रहे हैं कि बोरदेही पुलिस को जानकारी न हो, संभव नहीं है। ग्रामीणों ने नाम न प्रकाशित करने की शर्त पर बताया कि बोरदेही थाना क्षेत्र के इटावा, बोरदेही, खेड़लीबाजार, बाबरबोह, बुयारी, बांगा गांव में पिछले दो-तीन माह से जुएं की फड़ संचालित की जा रही है। इस बात की सूचना पुलिस को देने के बावजूद कोई कार्रवाई नहीं हो रही है।

सुबह से लेकर शाम तक चल रही फड़

सूत्रों ने बताया कि बोरदेही थाना क्षेत्र के बांगा गांव के जंगल में सबसे बड़ा जुआ संचालित हो रहा है। सूत्रों ने बताया कि यहां पर एक सैकड़ा जुआरी दोपहिया और चौपहिया वाहन से पहुंचते हैं। इनमें बैतूल के अलावा सारणी, मुलताई और छिंदवाड़ा जिले के नवेगांव और आसपास के लोग जुआ खेलने पहुंच रहे हैं। सूत्र बताते हैं कि यहां चल रही जुएं की फड़ का वीडियो भी वायरल हुआ है। इसके बावजूद पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की। कहा जा रहा है कि यहां बीट प्रभारी और एक सैनिक की भूमिका भी कटघरे में है। इसके अलावा थानाक्षेत्र के इटावा, बोरदेही, खेड़लीबाजार, बाबरबोह, बुयारी और बांगा में भी खुलेआम जुआ संचालित होने की जानकारी सामने आ रही है।

पूर्व में भी नामी जुआरी पर हुई थी कार्रवाई

सूत्र बताते हैं कि क्षेत्र का नामी जुआरी ओमप्रकाश लगातार जुआ घर संचालित करते आ रहा है। पूर्व में मुलताई के तत्कालीन एसडीओपी नम्रता सोंधिया ने एसपी सिमाला प्रसाद की गुप्त सूचना पर छापामार कर ओमप्रकाश के घर के पीछे जंगल में चल रहे जुआ घर पर छापा मारा था। यहां से बड़े पैमाने पर नकद राशि समेत जुआरियों को दबोचने में सफलता मिली थी। सूत्रों के अनुसार ओमप्रकाश के ही गुर्गे शाह और अन्य अलग अलग क्षेत्रों में पुलिस संरक्षण में जुआ घर चला रहे हैं।

स्क्रीन शॉट वायरल होने पर पुलिस की छवि धूमिल

पूरे मामले में बोरदेही टीआई राजन उइके के मोबाइल 9407186976 पर तथाकथित शाह उइके द्वारा पचास हजार रुपए ट्रांसफर करने से पुलिस की छवि धूमिल हुई है। भले ही यह स्क्रीन शॉट पुराना बताया जा रहा है, लेकिन जिस समय फोन पे किया गया, तब वे बोरदेही थाना प्रभारी ही थे, इसलिए यह मायने नहीं रखता है कि फोन पे किस तिथि में किया है। इसके अलावा उनके क्षेत्र में चल रहे जुआ घर का वीडियो वायरल होने के बाद भी टीआई की भूमिका कटघरे में आ खड़ी हुई है। दूसरी ओर क्षेत्रीय विधायक डॉ योगेश पंडाग्रे भी टीआई द्वारा जुआ चलाए जाने के लिए रुपए लेने और वायरल वीडियो के बाद खासे नाराज बताए जा रहे हैं।

इनका कहना ..

मेरे विधानसभा क्षेत्र में अवैध गतिविधियां बिलकुल संचालित नहीं होने दी जाएगी। मुझे आपके माध्यम से टीआई द्वारा जुआरी से पचास हजार रुपए लेने और जुआ घर संचालित होने का वीडियो होने की जानकारी मिली है। मैं इस बारे में आईजी और एसपी से चर्चा करूंगा। टीआई पर कार्रवाई के लिए बात कही जाएगी।

डॉ योगेश पंडाग्रे, विधायक आमला

मुझे भी टीआई द्वारा पचास हजार रुपए लिए जाने का स्क्रीन शाट मिला है। यह जून माह का होना बताया जा रहा है। स्क्रीन शॉट पर भरोसा नहीं किया जा सकता है, इसलिए टीआई का बैंक ट्रांजेक्शन निकाल रहे हैं। इसके बाद जो तथ्य सामने आएंगे, कार्रवाई तय की जाएगी।

निश्चल एन झारिया, एसपी बैतूल।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Leave A Reply

Your email address will not be published.