Madhya Pradesh Latest News

जुआरी से 50 हजार लेने वाले टीआई आखिर लाइन अटैच विधायक पंडाग्रे की नाराजगी के बाद तुरंत करना पड़ा कार्रवाई, मीणा को बोरदेही थाने की कमान

By,वामन पोटे

जुआरी से 50 हजार लेने वाले टीआई आखिर लाइन अटैच

विधायक पंडाग्रे की नाराजगी के बाद तुरंत करना पड़ा कार्रवाई, मीणा को बोरदेही थाने की कमान

बैतूल। बोरदेही क्षेत्र में जुआरियों की धमाचौकड़ी के बीच एक वायरल वीडियो और फिर टीआई राजन उइके द्वारा तथाकथित जुआरी से 50 हजार रुपए फोन पे पर लिए जाने का स्क्रीन शॉट वायरल होने के बाद पुलिस विभाग में हड़कंप मच गया है। सांझवीर टाईम्स की वेब पोर्टल पर जुएं के अड्डें पर हार-जीत का दाव लगाते दिख रहे जुआरी पर स्थानीय विधायक डॉ योगेश पंडाग्रे की कड़ी प्रतिक्रिया देखने को मिली।
गुरुवार को सांझवीर टाईम्स ने इस मुद्दें को उठाया और उनको वीडियो भेजकर वस्तुस्थिति से अवगत कराया तो उन्होंने नाराजगी जाहिर की। उनकी नारजगी का ही नतीजा है कि एसपी को शाम होने के पहले ही बोरदेही टीआई को लाइन अटैच करना पड़ा। फिलहाल बोरदेही की कमान लाइन में पदस्थ टीआई रामकुमार मीणा को सौंपी गई है।
सूत्र बताते हैं कि पिछले कुछ माह से बोरदेही थाना क्षेत्र जुआरियों का बड़ा अड्डा बन चुका था। इसकी भनक न सिर्फ आसपास के बल्कि पड़ोसी जिले छिंदवाड़ा से सटे जुआरियों को भी थी। आधा दर्जन जुएं के अड्डे क्षेत्र में खुलेआम संचालित किए जा रहे थे। खबर तो यह भी आ रही थी कि इस बात की जानकारी वरिष्ठ अधिकारियों को भी थी, लेकिन जुआरियों पर कार्रवाई न होने से क्षेत्र के जन प्रतिनिधि भी खासे नाराज हो रहे थे।
यह बात भाजपा कार्यकर्ताओं ने क्षेत्रीय विधायक डॉ योगेश पंडाग्रे को भी बताई थी, लेकिन जुएं के खेलने के प्रत्यक्ष प्रमाण नहीं मिलने के कारण वे भी अधिकारियों से चर्चा नहीं कर पा रहे थे। इस बीच गुरुवार  एक ऐसा वीडियो और स्क्रीन शॉट वायरल हुआ जिससे बोरदेही में जुआ खेले जाने के प्रत्यक्ष प्रमाण पत्र मिले। दरअसल बोरदेही थाना क्षेत्र के बांगा गांव के जंगल में बड़ा जुआ संचालित होने का वीडियो वायरल हो रहा था, जबकि तथाकथित एक जुआरी द्वारा टीआई राजन उइके के मोबाइल नंबर पर 50 हजार रुपए की राशि का स्क्रीन शॉट भी सुर्खियां बन गया।
वीडियो और स्क्रीन शॉट देखकर डॉ योगेश पंडाग्रे ने उज्जैन प्रवास पर रहने के बावजूद एसपी निश्चल एन झारिया से मोबाइल पर तुरंत चर्चा की और अपने क्षेत्र में अवैध गतिविधियों संचालित होने पर नाराजगी जाहिर की। उन्होंने एसपी से वीडियो वायरल और स्क्रीन शॉट के बाद बोरदेही टीआई पर कार्रवाई के लिए भी कहा।
विधायक की नाराजगी के बाद तुरंत एक्शन
सूत्रों के अनुसार दोपहर बाद विधायक डॉ पंडाग्रे द्वारा  इस मामले में स्पष्ट कहा था कि उनके क्षेत्र में अवैध गतिविधियां बिलकुल बर्दाश्त नहीं की जाएगी। इस संबंध में प्रमाण मिलने के बाद संबंधित थाना प्रभारियों को क्षेत्र में नहीं रहने देंगे। उनकी नाराजगी वायरल वीडियो और स्क्रीन शॉट देखने के बाद काफी बढ़ गई थी। डॉ पंडाग्रे ने बताया भी था कि इस संबंध में एसपी से चर्चा कर बोरदेही टीआई पर कार्रवाई के लिए कहेंगे और चर्चा के करीब दो घंटा बाद शाम 5 बजे एसपी झारिया ने भी संवेदनलशीलता दिखाते हुए बोरदेही टीआई को लाइन हाजिर करने के आदेश जारी कर दिए हैं। फिलहाल लाइन में पदस्थ रामकुमार मीणा को बोरदेही का नया थाना प्रभारी बनाया गया है।
खबर के बाद जुएं के अड्डें बंद
इधर खबर मिल रही है कि  बोरदेही थाना क्षेत्र में चल रहे जुएं के अड्डें और टीआई की भूमिका पर सवाल उठाएं थे। सबूत के यह समाचार चलते ही हड़कंप मच गया। उधर शाम तक टीआई के लाइन हाजिर होने की खबर जुआरियों तक पहुंच गई। सूत्रों के अनुसार इसके बाद जुएं के आधा दर्जन अड्डों पर चल रही फड़ भी आनन फानन में बंद कर दी गई। फिलहाल टीआई के लाइन अटैच होने के बाद जुआरी भी भूमिगत हो गए हैं।
जांच जारी रहेगी, रिपोर्ट के बाद कार्रवाई तय
इधर पुलिस सूत्रों ने बताया कि बोरदेही टीआई द्वारा 50 हजार के लेनदेन के मामले में जांच जारी रहेगी। हालांकि टीआई को फिलहाल लाइन अटैच किया गया है। पुलिस सूत्रों का कहना है कि जांच में यदि टीआई के लेनदेन की जानकारी सही साबित हुई तो उन पर कड़ी कार्रवाई भी हो सकती है। कल ही एसपी ने स्पष्ट कर दिया था कि टीआई के बैंक एकाउंट की जानकारी ली जा रही है। इसे जांच में जोडा जाएगा। जांच अधिकारी की रिपोर्ट पर टीआई पर कार्रवाई होगी।
अपने को बचाने युवक का थाने में बनाया वीडियो
इधर  टीआई के लेनदेन और जुएं के वीडियो पर बोरदेही में तीखी प्रतिक्रिया देखी गई। सूत्रों के मुताबिक स्क्रीन शाट वायरल होने पर एक युवक का वीडियो वायरल हो रहा है। तथाकथित युवक को थाने में खड़ा रहकर कहलवाया जा रहा है कि उसके स्क्रीन शाट से किसी ने दूसरे के मोबाइल पर यह शेयर कर दिया था। उसने यह बताने का प्रयास किया है कि उसके पास कोई पचास हजार रुपए लेकर आया था। पैसे बैंक लेकर गया, लेकिन जमा नहीं होने पर फोन पे किया। युवक वीडियो में टीआई का बचाव करते हुए और उसके द्वारा जुआ संचालन न किए जाने की बात भी कही जा रही है। हालांकि जब यह वीडियो वायरल हुआ उसके पहले ही बोरदेही टीआई लाइन हाजिर हो गए थे।
इनका कहना..
बोरदेही टीआई को फिलहाल लाइन हाजिर किया है। उनके खिलाफ जांच जारी रहेगी। यदि जांच रिपोर्ट में तथ्य सामने आए तो कड़ी कार्रवाई की जाएगी।
निश्चल एन झारिया, एसपी बैतूल।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Leave A Reply

Your email address will not be published.