Madhya Pradesh Latest News

रोजगार गारंटी योजना के कार्यों के संबंध में खंड स्तरीय जनसुनवाई आज से,सीएम हेल्पलाइन में दर्ज लंबित शिकायतों का 5 अक्टूबर तक करें निराकरण

By, बैतूल वार्ता

सीएम हेल्पलाइन में दर्ज लंबित शिकायतों का 5 अक्टूबर तक करें निराकरण
बैतूल, 23 सितंबर 2024
कलेक्टर श्री नरेंद्र कुमार सूर्यवंशी ने सोमवार को कलेक्ट्रेट सभा कक्ष में आयोजित साप्ताहिक समीक्षा बैठक में समय सीमा संबंधी प्रकरणों की विस्तार से समीक्षा कर अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। कलेक्टर श्री सूर्यवंशी ने सितंबर माह में सीएम हेल्पलाइन के तहत दर्ज लंबित शिकायतों का आगामी 5 अक्टूबर तक 80 प्रतिशत निराकरण करने के निर्देश दिए। उन्होंने सीएम हेल्पलाइन में दर्ज लंबित शिकायतों का 80 प्रतिशत से कम निराकरण किए जाने वाले विभागीय अधिकारियों के वेतन रोकने के निर्देश भी दिए। इस अवसर पर मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत श्री अक्षत जैन, एडीएम श्री राजीव नंदन श्रीवास्तव, संयुक्त कलेक्टर श्री मकसूद अहमद सहित सभी विभागों के अधिकारी उपस्थित थे। बैठक में सभी एसडीएम, तहसीलदार वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से उपस्थित थे।
कलेक्टर श्री सूर्यवंशी ने सभी जनपद पंचायतों के सीईओ को जल जीवन मिशन के तहत नल जल योजनाओं के कार्यों का निरीक्षण करने के निर्देश दिए। उन्होंने कार्यालय में पदस्थ सभी शासकीय सेवकों को समयमान वेतनमान, क्रमोन्नति वेतनमान तथा एरियर संबंधी कोई प्रकरण लंबित नहीं होने संबंधी प्रमाण-पत्र अथवा लंबित रहने के कारण की जानकारी कोषालय को उपलब्ध कराने के लिए भी कहा।
कलेक्टर श्री सूर्यवंशी ने “एक पौधा मां के नाम” अभियान की समीक्षा के दौरान कहा कि जिले में जितने भी पौधे लगाये गये हैं उनकी फोटो वायुदूत एप्प पर अवश्य अपलोड की जाए। बैठक में उन्होंने महिला एवं बाल विकास विभाग, शिक्षा विभाग, श्रम विभाग, स्वास्थ्य विभाग, राजस्व, खनिज विभाग सहित अन्य विभागों के कार्यों की समीक्षा की। उन्होंने कहा कि सभी विभागीय अधिकारी अपने कार्यालय को स्वच्छ रखें तथा समय-समय पर अपने-अपने अधीनस्थ कार्यालय का निरीक्षण करें।

विद्युत कटौती शेड्यूल जारी
बैतूल, 23 सितंबर 2024
मध्य प्रदेश मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी लिमिटेड बैतूल शहर जोन-2 के द्वारा 24 सितंबर को 11 केव्ही फीडर टाऊन-2 का मेंटेनेंस कार्य किया जाना है। प्रबंधक ने बताया कि मेंटेनेंस कार्य के चलते मंगलवार को प्रात: 10 से दोपहर 2 बजे तक लिंक रोड, चंद्रशेखर वार्ड, कारगिल चौक, बारस्कर कॉलोनी, इंदिरा वार्ड, पीडब्ल्यूडी कॉलोनी, कोठी बाजार, कंपनी गार्डन, आजाद वार्ड, गर्ल्स कॉलेज, वीवीएम कॉलेज, तलैया मोहल्ला, अंबेडकर चौक, उपम किराना, राठी अस्पताल, ड्रीम होम्स कॉलोनी, नेहरू पार्क, बस स्टैंड, एमजी काम्पलेक्स, लल्ली चौक, सीमेंट रोड आदि क्षेत्र में विद्युत सप्लाई बंद रहेगी। उन्होंने बताया कि अपरिहार्य कारणों से समय में परिवर्तन किया जा सकता है।

रोजगार गारंटी योजना के कार्यों के संबंध में खंड स्तरीय जनसुनवाई आज से
बैतूल, 23 सितंबर 2024
कलेक्टर श्री नरेन्द्र कुमार सूर्यवंशी के निर्देश पर महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी योजना के तहत वर्ष 2019-20 से 2023-24 में जिले की 10 जनपद पंचायतों में सम्मिलित ग्राम पंचायतों में किए गए सामाजिक अंकेक्षण में अनिर्णित मुद्दों के निराकरण के संबंध में विकासखंड स्तरीय जनसुनवाई आयोजित की जाएगी।
मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत श्री अक्षत जैन ने बताया कि मुलताई एवं प्रभात पट्टन की विकासखंड स्तरीय जनसुनवाई 24 सितंबर 2024 को जनपद पंचायत मुलताई में आयोजित की गई है। इसी तरह आठनेर एवं भैंसदेही के लिए जनपद पंचायत भैंसदेही में 27 सितंबर को तथा शाहपुर एवं घोड़ाडोंगरी विकासखंड स्तरीय जनसुनवाई 1 अक्टूबर को जनपद पंचायत शाहपुर में आयोजित की जाएगी। जनसुनवाई में सामाजिक अंकेक्षण विशेष ग्राम सभा के अध्यक्ष, ग्राम संपरीक्षा समिति के सदस्य, सामाजिक अंकेक्षण दल के सदस्य, निर्णित समिति के सदस्य एवं क्रियान्वयन एजेंसी के समस्त सदस्य उपस्थित रहेगे।

भूतपूर्व सैनिकों की बैठक 25 सितंबर को होगी
बैतूल, 23 सितंबर 2024
भूतपूर्व सैनिकों की बैठक 25 सितंबर 2024 को नगर परिषद सारणी के सभाकक्ष में दोपहर 1.30 बजे से आयोजित की गई है। कैप्टन (आई एन) श्री सुमीत सिंह सेवानिवृत्त जिला सैनिक कल्याण अधिकारी ने भूतपूर्व सैनिकोंं, शहीद सैनिकों की पत्नियों से यथा समय बैठक में उपस्थित होने का अनुरोध किया है।

प्लास्टिक मुक्त ग्राम अभियान का आयोजन 24 सितंबर को
बैतूल, 23 सितंबर 2024
कलेक्टर श्री नरेन्द्र कुमार सूर्यवंशी के निर्देश पर स्वच्छ भारत मिशन (ग्रामीण) फेस-2 अंतर्गत स्वच्छता ही सेवा 2024 अभियान के अंतर्गत जिले के समस्त ग्रामों में 24 सितंबर 2024 को एक दिवसीय प्लास्टिक मुक्त ग्राम अभियान का आयोजन किया जाएगा। मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत श्री अक्षत जैन ने बताया कि “स्वभाव स्वच्छता-संस्कार स्वच्छता” की थीम पर समस्त ग्राम पंचायतों, कार्यालय, स्कूल, आंगनवाड़ी केन्द्र, स्वास्थ्य केन्द्र में प्लास्टिक मुक्त अभियान चलाकर प्लास्टिक कचरे को एकत्रित कर अपने परिवेश को प्लास्टिक मुक्त बनाया जाएगा। एकत्रित प्लास्टिक कचरे की मात्रा का रिकार्ड संधारण करते हुए एकत्रित प्लास्टिक को सेग्रीगेशन शेड पर संधारित किया जाएगा।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Leave A Reply

Your email address will not be published.