Madhya Pradesh Latest News

29 ग्राम पंचायतों के सचिव-रोजगार सहायक के विरुद्ध अनुशासनात्मक कार्यवाही 2 सचिवों को सेवा से किया पृथक, 18 की वेतन वृद्धि रोकी एवं 7 रोजग़ार सहायकों का एक माह वेतन रोका

By,वामन पोटे

29 ग्राम पंचायतों के सचिव-रोजगार सहायक के विरुद्ध अनुशासनात्मक कार्यवाही
2 सचिवों को सेवा से किया पृथक, 18 की वेतन वृद्धि रोकी एवं 7 रोजग़ार सहायकों का एक माह वेतन रोका
बैतूल 4 अक्टूबर 2024
मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत श्री अक्षत जैन द्वारा लगभग एक माह पूर्व जिले के 29 ग्राम पंचायतों के सचिव-रोजगार सहायक के विरुद्ध अनुशासनात्मक कार्यवाही प्रारंभ की गई थी। यह ऐसी पंचायतें थी, जो योजनाओं के क्रियान्वयन के संबंध में लगातार तीन महीनों मई, जून एवं जुलाई 2024 की जारी रैंकिंग में अपनी-अपनी जनपद पंचायतों में बॉटम 5 पंचायतों में रही। सभी संबंधित सचिव एवं ग्राम रोजगार सहायकों को सुनवाई का युक्तियुक्त अवसर प्रदाय किया गया। सुनवाई उपरांत आठनेर जनपद पंचायत की ग्राम पंचायत पांढुर्ना सचिव श्री वामनराव धोटे एवं भीमपुर जनपद पंचायत के ग्राम पंचायत चिखली सचिव श्री मंगलसिंह सलामे अपने कार्य के प्रति गंभीर अनुशासनहीनता का आचरण प्रदर्शित करने कारण सेवा से पृथक किया गया है।
18 सचिवों की एक-एक वेतन वृद्धि रोकी
सीईओ श्री जैन ने बताया कि कार्य में लापरवाही बरतने के कारण 18 ग्राम पंचायत सचिवों के विरुद्ध उनकी एक-एक वेतन वृद्धि रोकी गई है। यह कार्यवाही जनपद आमला के इटावा, जनपद बैतूल के सोहागपुर एवं बारव्ही, जनपद भैंसदेही के खामला एवं कोथल कुंड, जनपद आठनेर के अंधेर बावड़ी, जनपद भीमपुर के चूनालोहमा, पलासपानी एवं दामजीपुरा, जनपद मुलताई के दुनावा, जनपद प्रभात पट्टन के पचधार,  जनपद चिचोली के चुनागोसाई, जनपद घोड़ाडोंगरी के पाडर, हीरापुर एवं जुवाड़ी एवं जनपद शाहपुर के काजली, सेहरा एवं चिखली रैयत ग्राम पंचायत के सचिव के विरुद्ध की गई।
7 रोजगार सहायकों का एक माह का वेतन रोका
इसी प्रकार 7 ग्राम पंचायत रोजगार सहायकों का एक माह का वेतन रोका गया। यह कार्यवाही जनपद आठनेर के पांढुर्णा; जनपद भैंसदेही के खामला एवं कोथलकुंड; जनपद भीमपुर के चिखली एवं पलासपानी; जनपद मुलताई के दुनावा; एवं जनपद शाहपुर के सेहरा ग्राम पंचायत के रोजगार सहायक के विरुद्ध की गई। इसी तरह 9 सचिव एवं 13 रोजगार सहायक के जवाब से आंशिक रूप से सहमत होते हुए उनके विरुद्ध लघु शास्ति अधिरोपित कर परिनिंदा जारी की गई।

 

 

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Leave A Reply

Your email address will not be published.