Madhya Pradesh Latest News

SDERF: बाढ़ में फंसा युवक, चट्टान पर बिताएं 7 घंटे, एसडीईआरएफ ने जान पर खेलकर निकाला बाहर

बैतूल। सोमवार को मछली पकडऩे गया एक युवक नदी में बाढ़ आ जाने से फंस गया। युवक ने बाढ़ के चलते बीच नदी में चट्टान पर लगभग 7 घंटे बिताएं। एसडीईआरएफ (SDERF-State Disaster Emergency Response Force) की टीम ने देर शाम रेस्क्यू कर युवक को सकुशल बाहर निकाल लिया है।

मिली जानकारी के अनुसार चोपना थाना क्षेत्र के बटकाढ़ाना निवासी रामदास पिता छन्नूलाल शेलुकर (30) मछली पकडऩे अपने दोस्तों के साथ भडंगा नदी में गया था। अचानक नदी में बाढ़ आ जाने के कारण रामदास नदी के बीच पत्थर पर फंस गया। इसकी सूचना गांव वालों ने पुलिस को दी। पुलिस मौके पर पहुंची। स्थानीय ग्रामीणों ने भी उसे निकालने की कोशिश की, लेकिन नदी में तेज बहाव होने के कारण वह सफल नहीं हो पाए।

चोपना टीआई एमआर खान ने बताया कि युवक के नदी में फंसने की सूचना मिलने पर सारणी एसडीओपी रोशन जैन और होमगार्ड कमांडेड एसआर आज़मी को सूचना दी गई। सूचना मिलने पर दोनों अधिकारी मौके पर पहुंचे। युवक का रेस्क्यू करने के लिए एसडीईआरएफ (SDERF) की टीम मौके पर पहुंची। रस्सी डालकर टीम ने रेस्क्यू किया। एसडीईआरएफ (SDERF) के सदस्य चट्टान पर पहुंचे और युवक रामदास को लाइफ जैकेट पहनाकर रस्सी के सहारे नदी से बाहर निकाला।

श्री खान ने बताया कि रामदास अपने दोस्तों के साथ मछली पकडऩे गया था और अचानक नदी में बाढ़ आ गई जिससे वह फंस गया था, लेकिन 7 घंटे तक रामदास नदी के बीच में फंसा रहा और उसने अपना धैर्य नहीं खोया। उसे देर शाम को सकुशल बाहर निकाल लिया गया। 

सटोरिए के घर क्राइम ब्रांच की रेड, चार किलो सोना और 20 लाख नकदी बरामद , 5 गिरफ्तार

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Leave A Reply

Your email address will not be published.