Madhya Pradesh Latest News

बैतूल जिले में लेडी पुलिस सिंघम का खौफ खत्म होते जा रहा है ?

By बैतूल वार्ता

सीसीटीवी में कैद हुए चोर, घटना से मुलताई में हड़कंप, पुलिस ने किया प्रकरण दर्ज

 

मुलताई सीसीटीवी में कैद हुए चोर।

मुलताई ज्वेलर्स का शटर तोड़कर चोर भीतर घुसे।

बैतूल।।बैतूल जिले में लेडी पुलिस सिंघम का खौफ खत्म होते जा रहा है ?या फिर चोर चोर मौसेरे भाई साबित हो रहे है ? या फिर पुलिस की मुखबिरी की सुस्त चाल ने चोरों के हौसले इतने बुलन्द कर दिए है कि उन्हें कानून का डर ही नही है।झल्लार थाने के पलस्या गांव में हुई लाखो की चोरी का पुलिस आज तक खुलासा नही कर सकी वही मुलताई नगर में मंगलवार-बुधवार की दरमियानी रात्री नौ नकाबपोश की गैंग ने नगर में दो स्थानों पर चोरी की घटना को अंजाम दिया। पूरी घटना सीसीटीवी में कैद हो गई है। शिकायत पर पुलिस ने अज्ञात चोरों पर प्रकरण दर्ज कर तलाश की जा रही है। बताया जा रहा है कि नकाबपोश की गैंग हथियार से लैस थी जो महाराष्ट्र की हो सकती है जिन्होंने एक साथ दो स्थानों पर चोरी की है। प्राप्त जानकारी के अनुसार मंगलवार-बुधवार की दरमियानी रात्री लगभग 2.40 पर एक चार पहिया वाहन में सवार होकर चोर आए।
इन्होंने पहले स्टेशन रोड स्थित ओम सांई ज्वेलर्स के शटर का लाक तोड़कर दुकान में रखे चांदी के जेवर चोरी किए। ज्वेलर्स की दुकान में अपेक्षित सामान नहीं मिलने से चोरों की गैंग आगे टाकिज के पीछे स्थित मकान पर पहुंची। जहां खिड़की की ग्रिल तोड़कर मकान से लगभग पांच से छह लाख रुपये के जेवर चोरी कर लिए। मकान में चोर लगभग एक घंटे से अधिक समय तक रहे तथा आलमारी सहित दराज आदि से जेवर ले गए। पूरे मामले की शिकायत सराफा दुकान संचालक सत्येन्द्र पिता देशमुख एवं आर्मी से सेवानिवृत्त दिनेश देशमुख द्वारा थाने में की गई। सूचना पर पुलिस ने मौके पर पहुंचकर घटना स्थल की जांच की है। इस संबंध में थाना प्रभारी सुनील लाटा ने बताया कि संभवतः चोरों की गैंग महाराष्ट्र की हो सकती है। चोरी की रिपोर्ट दर्ज कर चोरी की घटना को अंजाम देने वाले लोगों की तलाश की जा रही है।
दुकान में नही मिले जेवर तो मकान पर धावा
चोरों की गैंग ने सबसे पहले स्टेशन मार्ग पर स्थित ओम साई ज्वेलर्स को निशाना बनाया लेकिन वहां उन्हे चांदी के जेवर के अलावा कुछ नही मिला जिससे चोरों की गैंग मात्र कुछ मिनट में ही दुकान से निकल गई। इसके बाद गैंग टाकिज के पीछे स्थित आर्मी से सेवानिवृत्त दिनेश देशमुख के मकान पर पहुंची। जहां उन्होंने इत्मिनान से लगभग एक घंटे से ज्यादा समय तक चोरी की। जिसमें उन्होंने सोने की चैन, रिंग, अंगुठी, मंगलसूत्र, चांदी की पायल एवं नगदी 16 हजार रुपये सहित पांच से छह लाख रुपये के जेवर पर हाथ साफ किया। इस संबन्ध में ज्वेलर्स संचालक सत्येन्द्र देशमुख निवासी शास्त्री वार्ड ने बताया कि सोने की ज्वेलरी प्रतिदिन वे घर ले जाते हैं तथा दुकान में चांदी का सामान पड़ा रहता है। उन्होंने बताया कि लगभग आधा किलो चांदी सहित ढाई हजार रुपये चोरों ने चुराए हैं।
सीसीटीवी कैमरे में बाहर एवं अंदर की घटना कैद
स्टेशन रोड पर स्थित ज्वेलर्स की दुकान पर बाहर एवं दुकान के अंदर दोनों ही स्थानों पर सीसीटीवी कैमरे लगे होने से पहले चोर शटर का लाक तोड़कर उठाते हुए कैद हुए वहीं दुकान के अंदर भी चोरी की पूरी घटना कैद हुई। सीसीटीवी में कुल नौ लोग नजर आ रहे हैं जिन्होने मुंह पर कपड़ा बांधा हुआ है वहीं कई लोगों के हाथों में हथियार भी नजर आ रहे हैं। कुछ लोगों के पीठ पर बैग भी नजर आ रहे हैं। सीसीटीवी फुटेज में नजर आ रहा है कि चोरों द्वारा इकट्ठा होकर शटर उठाया गया जिसके बाद एक दो को छोड़कर बाकी दुकान के अंदर गए तथा पूरी दुकान में जेवर खंगाले। दुकान में सिर्फ चांदी मिलने से चोर मात्र पांच मिनट में ही दुकान से निकल गए तथा शटर वैसे ही आधा खुला छोड़ दिया। सुबह दुकान संचालक को आसपास के लोगों ने फोन पर जानकारी दी कि उनका शटर आधा खुला हुआ है तथा सामान अस्त व्यस्त है।
घटना में पूरे नगर में मचा हड़कंप
यूं तो नगर में चोरियों की वारदात होते ही रहती है लेकिन मंगलवार-बुधवार की दरमियानी रात्री होने वाली चोरी पूरी एक हथियार बंद नकाबपोश गैंग द्वारा की गई है जिससे नगर में हड़कंप मच गया है तथा लोगों में भय व्याप्त है। सीसीटीवी फुटेज में साफ नजर आ रहा है कि चोर शातिर हैं तथा स्टेशन रोड पर खुलेआम हथियार लेकर चोरी की घटना को अंजाम दिया। एैसी स्थिति में उक्त गैंग नगर में और भी स्थानों पर चोरी की वारदात को अंजाम दे सकती है। पूरे मामले में पुलिस की गश्त को लेकर भी नगर में सवाल खड़े हो रहे हैं कि जब रात में पुलिस की गश्त रहती है तो फिर कैसे मुख्य मार्ग पर चोरी की घटना को अंजाम दे रहे हैं।
इनका कहना
दो स्थानों पर चोरी की घटनाएं हुईं हैं। जिसकी शिकायत पर प्रकरण दर्ज कर चोरों की तलाश की जा रही है।
– सुनील लाटा, टीआइ, मुलताई

 

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Leave A Reply

Your email address will not be published.