Madhya Pradesh Latest News

MP Board 10th, 12th Result 2022: आज जारी होंगे एमपी बोर्ड 10वीं, 12वीं के नतीजे

MP Board 10th, 12th Result 2022: Direct Link to Check Marks Online

MPBSE MP Board 10th 12th Result 2022 : मध्य प्रदेश माध्यमिक शिक्षा मंडल, भोपाल (MPBSE)  के नतीजे आज शुक्रवार को दोपहर एक बजे जारी किए जाएंगे। आपको बता दें कि 18 लाख बोर्ड के स्टूडेंट्स की 1.30 करोड़ आंसर-शीट चेक करने में शिक्षकों को एक महीने क समय लग गया। शिक्षा मंत्री खुद परीक्षा परिणामों की घोषणा करेंगे। एमपी बोर्ड उत्तर पुस्तिकओं के मुल्यांकन मार्च में शुरू हुए थे।

 

यहां चेक कर सकेंगे रिजल्ट?

मध्य प्रदेश बोर्ड 10 वीं का रिजल्ट 2022

मध्य प्रदेश बोर्ड 12वीं का रिजल्ट 2022

यहां चेक कर सकेंगे रिजल्ट☝️

यहां दी गई लिंक पर क्लिक करने के बाद

इस तरह पेज ओपन होगा इसमें अपनी डिटेल भरकर जमा कर दें। जैसे ही एमपी बोर्ड रिजल्ट डिक्लेयर करेगा, आपको नोटिफिकेशन आ जाएगा और उससे आप बिना किसी परेशानी के अपना रिजल्ट तुरन्त देख पाएंगे। यह वेबसाइट एमपी बोर्ड के रिजल्ट पोर्टल से अधिकृत है इसमें आपको रिजल्ट सत प्रतिशत सही मिलेगा।

 

 

इसके अवाला परीक्षार्थी mpresults.nic.in , mpbse.nic.in , mpbse.mponline.gov.in के अलावा livehindustan.com पर भी अपना परिणाम चेक कर सकेंगे। बताया जा रहा है कि इस बोर्ड स्टूडेंट्स की टॉपर लिस्ट भी जारी करेगा। पिछली बर कोरोना के कारण दो साल से टॉपर लिस्ट जारी नहीं हो पाई है। एमपी बोर्ड ने 10वीं की परीक्षा 17 फरवरी से 12 मार्च और 12वीं की परीक्षा 18 फरवरी से 10 मार्च के बीच आयोजित की थी। यह कई सालों में दूसरा ऐस मौका है जब 10वीं और 12वीं का रिजल्ट एक साथ जारी किया जा रहा है।

एमपी बोर्ड ने कहा है कि स्टूडेंट्स मोबाइल ऐप के जरिए भी अपना रिजल्ट चेक कर सकेंगे। इसके लिए उन्हें मोबाइल पर गूगल प्ले स्टोर पर MPBSE MOBILE App या MP मोबाइल ऐप या MP Mobile App Download करें व know your result का चयन करने के बाद अपना रोल नंबर व आवेदन क्रमांक डालकर रिजल्ट चेक कर सकेंगे।

यहां चेक कर सकेंगे रिजल्ट?

http://mpbse.nic.in/results.html

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Leave A Reply

Your email address will not be published.