Madhya Pradesh Latest News

बैंक मैनेजर नौकरी के साथ करवा रहे बैंक की नि:शुल्क तैयारी

मैनेजर की पदोन्नति पर समाज ने किया सम्मान

आठनेर। प्रतिभा किसी की मोहताज नहीं होती। यदि इंसान में दृढ इच्छा शक्ति है तो बड़ी से बड़ी कठिनाईयों को लांघ कर सफलता प्राप्त कर सकता है। बशर्त किसी कार्य को करने की लगन, संघर्ष व विश्वास कायम रहे। हम बात कर रहें हैं पचधार निवासी तीन बैंकर्स भाईयों की। जिन्होने संघर्ष कर स्वयं को स्थापित कर अब अन्य बेरोजगार युवाओं को जो बैंक की तैयारी कर रहें हैं। उनके लिए वरदान साबित हो रहें हैं।

कर्नाटक मैंगलौर में पदस्थ बैंक प्रबंधक मिथलेश कुमार झपाटे ने अपनी पढ़ाई जारी रखते हुए अपने भाईयों अलकेश व रामकृष्ण झपाटे की तैयारी करवाकर पदोन्नति परीक्षा में चयन में सफलता प्राप्त हुई। अब लगातार ग्रामीण क्षेत्र के बच्चों को भी ऑन लाईन क्लास के माध्यम से छात्रों का उत्साह वर्धन कर बैंक की पढ़ाई के लिए मार्गदर्शन दे रहें हैं। जिसका परिणाम यह हुआ की विगत वर्षो में लगभग देढ दर्जन बच्चों का बैंक में चयन हुआ है।

पढ़ाई से हमेशा नाता रखने वाले बैंक प्रबंधक का वरिष्ट बैंक प्रबंधक के पद पर पदोन्नत होने के पश्चात गांव आने पर ग्रामीणों व समाज के पदाधिकारियों ने पचधार जाकर उन्हें पर्यावरण संरक्षण के तहत पौधा भेंट कर सम्मानित किया। नवयुवक जिला अध्यक्ष मदनलाल डढोरे व इंडियन ओवरसीस बैंक मैनेजर रामकृष्ण झपाटे ने कहा कि क्षेत्र के बच्चों की नि:शुल्क तैयारी करवाना सराहनीय पहल है।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Leave A Reply

Your email address will not be published.