Madhya Pradesh Latest News

दो स्थानों पर भीषण आग: नरवाई की आग ने 5 एकड़ खेत किया स्वाहा, इधर गृहस्थी सहित मकान जलकर खाक

Massive fire at two places: Narwai fire destroyed 5 acres of farmland

Betul News: जिले में प्रतिदिन आगजनी की घटनाएं सामने आ रही है आगजनी की घटनाओं में बड़ा नुकसान भी हो रहा है। एक ही दिन में दो गांव में भीषण आगजनी की घटनाएं हुई। एक गांव में नरवाई की आग से पूरा 5 एकड़ खेत स्वाहा हो गया। वहीं दूसरे गांव में आगजनी की घटना में गृहस्थी सहित मकान जलकर खाक हो गया।

नरवाई की आग 5 एकड़ में फैली, कृषि उपकरण जले

जिले के मुलताई क्षेत्र के ग्राम सोंडिया में नरवाई की आग लगभग 5 एकड़ क्षेत्र में फैल गई। नरवाई की आग से किसान श्याम सिंह रघुवंशी के खेत में रखा मवेशियों का चारा, लकड़ियां सहित अन्य सामग्री जलकर खाक हो गई। आग तेजी से फैल गई।

किसानों ने आग बुझाने का प्रयास किया, लेकिन आग पर काबू नहीं पाया जा सका। किसानों ने आग बुझाने नगर पालिका की फायर ब्रिगेड को सूचना दी। सूचना पर नपकर्मी राहुल और विजय बड़घरे फायर ब्रिगेड लेकर मौके पर पहुंचे और आग बुझाई।

मकान में लगी आग, अनाज सहित गृहस्थी का सामान जला

जिले के प्रभातपट्टन ब्लॉक के ग्राम वंडली में एक ग्रामीण के मकान में आग लग गई। आग से मकान के साथ अनाज, कपड़े सब कुछ जल गया। मकान स्वामी चिन्दू सिंग राठौड़ ने बताया कि उनका पूरा परिवार गांव में आयोजित कार्यक्रम में गया हुआ था। इस दौरान आज लगी। मकान में से धुआं उठने पर आग लगने का पता चला।

ग्रामीणों ने घरों से पानी लाकर आग बुझाने का प्रयास किया और आग को फैलता देख ग्रामीणों ने इसकी सूचना फायर ब्रिगेड को दी। सूचना पर नपाकर्मी राहुल और विजय बड़घरे फायर ब्रिगेड लेकर पहुचे। दो घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। चिन्दूसिंग राठौड़ ने बताया आग से गेहूं, मक्का, सोयाबीन, कपड़े, बिस्तर, बर्तन सहित अन्य सामग्री जलकर खाक हो गई है।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Leave A Reply

Your email address will not be published.