Madhya Pradesh Latest News

बैतूल के मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी सुरेश बौद्ध (CMHO) के खिलाफ भी FIR; क्लीनिक के रजिस्ट्रेशन में नाम जुड़वाने मांगे थे डेढ़ लाख रुपये,शाहपुर में 40 हजार की रिश्वत लेते रंगेहाथ पकड़ाया लैब टेक्नीशियन:

By, बैतूल वार्ता

शाहपुर में 40 हजार की रिश्वत लेते रंगेहाथ पकड़ाया लैब टेक्नीशियन:

बैतूल के मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी सुरेश बौद्ध (CMHO) के खिलाफ भी FIR; क्लीनिक के रजिस्ट्रेशन में नाम जुड़वाने मांगे थे डेढ़ लाख रुपये

बैतूल।।

बैतूल के शाहपुर में लोकायुक्त के 12 सदस्यीय दल ने शाहपुर सीएचसी में पदस्थ लैब टेक्नीशियन को 40 हजार रु की रिश्वत लेते रंगेहाथ गिरफ्तार किया है। टीम ने बैतूल के सीएमएचओ कार्यालय में भी कार्रवाई की है। यहां CMHO सुरेश बौद्ध से पूछताछ की जा रही है।

लोकायुक्त एसपी मनु व्यास के मुताबिक आवेदक डॉ. महेश कुमार पाटनकर निवासी भौरा जिला बैतूल ने लोकायुक्त भोपाल में बीती 28 जुलाई को लिखित शिकायत की थी। शिकायत के मुताबिक, उनका क्लीनिक भौरा कस्बे में है। बैतूल CMHO डॉ. सुरेश बौद्ध जाटव ने क्लीनिक का निरीक्षण किया था। इस दौरान क्लीनिक के रजिस्ट्रेशन में आवेदक के भतीजे डॉ. सागर पाटनकर का नाम शामिल करने के एवज में डेढ़ लाख रुपए की रिश्वत मांगी गई।

डेढ़ लाख रु. मांगे, 50 हजार रुपए में तय हुई बात

आवेदक ने रिश्वत की राशि कम करने को कहा तो 50 हजार रुपए में बात पक्की हुई। 3 अगस्त को CMHO ऑफिस में आवेदक के भतीजे डॉ. सागर ने 10 हजार रुपए दिए थे। बाकी के 40 हजार रुपए शाहपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में पदस्थ लैब टेक्नीशियन राधा गोविंद शुक्ला को देने को कहा था।

आवेदक की शिकायत का सत्यापन किया गया जो सही पाई गई। इसके बाद आज 10 अगस्त को लोकायुक्त की 12 सदस्यीय टीम शाहपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंची। यहां पदस्थ लैब टेक्नीशियन राधा गोविंद शुक्ला आवेदक के भतीजे डॉ. सागर पाटनकर से 40 हजार रुपए रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों पकड़ा गया। लोकायुक्त की टीम ने आरोपी CMHO डॉ. सुरेश बौद्ध जाटव और अन्य के खिलाफ कार्यवाही की है। लोकायुक्त दल में निरीक्षक मनोज पटवा, रजनी तिवारी, विकास पटेल सहित 12 सदस्य शामिल हैं।

फिलहाल लोकायुक्त की टीम सीएमएचओ सुरेश बौद्ध से CMHO कार्यालय में पूछताछ कर रही है। वहीं, लोकायुक्त की दूसरी टीम लैब टेक्नीशियन राधा गोविंद शुक्ला को भी शाहपुर से बैतूल लेकर पहुंची है। इस मामले में एक लिपिक मालवीय की भूमिका की भी जांच की जाएगी।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Leave A Reply

Your email address will not be published.