Madhya Pradesh Latest News

Betul News: एक दूल्हे राजा ऐसे भी…शादी के बाद पहुंचे ब्लड बैंक, किया दुर्लभ समूह का रक्तदान

Groom blood bank reached after marriage, donated blood of rare AB negative group

Betul news: बैतूल जिले में रक्तदान को लेकर नागरिकों में अलग ही जागरूकता देखी जाती है। यहां हर वर्ष जितना लक्ष्य रखा जाता है, उससे कहीं अधिक रक्तदान हो जाता है। हर वर्ष बैतूल रक्तदान में नया कीर्तिमान रच रहा है। ऐसा इसलिए होता है क्योंकि यहां रहने वाले नागरिक अपने हर शुभ कार्य पर ब्लड बैंक आकर रक्तदान करते है। ऐसे ही एक दूल्हे राजा ने शादी के बाद घूमने जाने के बजाय ब्लड बैंक जाकर रक्तदान करने की ईच्छा जताई।

दुर्लभ रक्त समूह का किया रक्तदान

बैतूल ब्लड डोनर्स के शैलेन्द्र बिहारिया एवं विजित नाकपुरे ने बताया कि कृष्णा हारोड़े पिता माखनलाल हारोड़े का विवाह गत 27 अप्रैल को ग्राम नाहिया में धूमधाम से खुशबू (सोनू) से हुआ और वे विवाह बंधन में बंध गए। विवाह के बाद सभी ने उन्हें घूमने जाने का कहा, लेकिन कृष्णा ने कहीं भी पर्यटक स्थल एवं धार्मिक स्थल पर जाने के बजाय ब्लड बैंक जाने की ईच्छा जताई।

शैलेन्द्र बिहारिया ने कहा कि एबी नेगेटिव ब्लड ग्रुप जो कि अत्यंत दुर्लभ है का रक्तदान कृष्णा ने किया उन्होने कहा कि रक्तकोष से बढ़कर कोई पर्यटक या तीर्थ नहीं है यह मानवता का मंदिर है। अत: यहां आकर ऐसा लगा जैसे पीडि़त मानवता की सेवा का चार धाम हो। इस अवसर पर राजेश बोरखड़े एवं मुकेश उइके ने कहा कि अभी इनके हाथों की मेहंदी भी नहीं छुटी थी और ये रक्तदान करने आये है। यह सराहनीय कार्य है। समाज मे अब रक्तदान को लेकर जागरूकता आ रही है। श्री हारोडे इसके पूर्व भी कैंसर मरीजो के लिये रक्तदान करते आये है। रक्तदान के मौके पर कृष्णा के मित्र राजकुमार लाड़के भी मौजूद थे।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Leave A Reply

Your email address will not be published.